scriptनई इलेक्ट्रिक कार पर Mg Motors ने काम किया शुरू, कीमत 10 लाख से कम | Mg Motors will launch electric car under 10 lakh rs | Patrika News
कार रिव्‍यूज

नई इलेक्ट्रिक कार पर Mg Motors ने काम किया शुरू, कीमत 10 लाख से कम

Mg Motors का बड़ा ऐलान
10 लाख से कम कीमत में लॉन्च करेंगे इलेक्ट्रिक कार

Dec 07, 2019 / 11:38 am

Pragati Bajpai

mg eZS

mg eZS

नई दिल्ली: एमजी मोटर्स ने इसी साल भारतीय मार्केट में कदम रखा है और Hector की लॉन्चिंग के बाद कंपनी ने हाल ही अपनी नई इलेक्ट्रिक कार की झलक दिखाई है। अपनी दूसरी कार को भारत में पेश करने के साथ ही कंपनी ने एक बड़ा ऐलान किया है । MG motors का कहना है कि भारतीय मार्केट का रूझान देखते हुए कंपनी अब बेहद सस्ती कीमत में इलेक्ट्रिक कार लाने की सोच रही है। कंपनी का कहना है कि ये कार 10 लाख से कम की कीमत में लॉन्च की जाएगी।

एमजी मोटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव छाबा ने कहा कि स्थानीय ग्राहकों की जरूरतों से रुझान लेते हुए कंपनी ने पहले ही इस प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू कर दिया है। साथ ही उन्होने कहा कि इस प्रोजेक्ट का कॉन्सेप्ट मॉडल एक साल में पूरा हो जाएगा लेकिन इस कार को मार्केट में लॉन्च होने कम से कम 3-4 साल का टाइम लग जाएगा।

2020 Triumph Rocket 3 R की मार्केट में एंट्री, वीडियो में देखें पहली झलक

छाबा ने कहा, ‘हम इस मार्केट में एक सीरियस प्लेयर बनना चाहते हैं। और यह इलेक्ट्रिक वीइकल हमें मार्केट की दूसरी बड़ी कंपनियों से अलग करेगा। इसके साथ ही उन्होने कहा कि अगर इलेक्ट्रिक गाड़ियों को मेनस्ट्रीम बनना है तो कीमत 10 लाख रुपये से कम होनी चाहिए। आपके पास एक स्मार्ट कॉन्सेप्ट होना चाहिए।’

जनवरी में लॉन्च होगी इलेक्ट्रिक कार-

कंपनी की आने वाली कारों की बात करें तो इलेक्ट्रिक SUV ZS जनवरी में लॉन्च हो सकती है। इसकी कीमतों का खुलासा भी तभी होगा । एमजी मोटर की इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS में 44.5 kWh की बैटरी लगी है, जो कि सिंगल चार्ज पर करीब 340 किलोमीटर की रेंज देती है। कंपनी का कहना है कि हर महीने इस कार की 100 यूनिट्स का निर्माण किया जाएगा। डिमांड के आधार पर इसके मंथली प्रॉडक्शन को बढ़ाकर 200-300 यूनिट किया जा सकता है।

Hindi News/ Automobile / Car Reviews / नई इलेक्ट्रिक कार पर Mg Motors ने काम किया शुरू, कीमत 10 लाख से कम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो