scriptसस्ती Kwid नहीं बल्कि ये 7 सीटर है लोगों की फेवरेट, ये रहा सुबूत | renault triber surpassed kwid in sales record | Patrika News

सस्ती Kwid नहीं बल्कि ये 7 सीटर है लोगों की फेवरेट, ये रहा सुबूत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 18, 2019 12:40:55 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

लॉन्च के बाद से ही ‘triber को काफी पसंद किया जा रहा है। यही वजह है कि ये कार जल्द ही कंपनी की बिक्री लिस्ट में पहले नंबर पर आ गयी है।

triber_int.jpg

नई दिल्ली: ऑटोमोबाइल सेक्टर में बिक्री कम हो रही है लेकिन अब सितंबर की बिक्री रिपोर्ट आ चुकी है। और इस रिपोर्ट के मुताबिक रेनॉल्ट ट्राइबर (Renault Triber ) सिंतबर में कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली कार बन गयी है तथा इसने क्विड को पीछे छोड़ दिया है। रेनॉल्ट ट्राइबर की मांग हर महीने बढ़ती जा रही है। बहुत ही कम समय में ये कार कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों मॉडल बन गयी है।

सिंतबर 2019 में रेनॉल्ट ट्राइबर की 4710 यूनिट बेचीं गयी है, जो कि इस कॉम्पैक्ट एमपीवी को अपने सेगमेंट में अच्छा स्थान दिलाती है। वहीं क्विड की बात करें तो रेनॉल्ट क्विड की सिंतबर महीने में 2995 यूनिट की बिक्री की गयी है। सिंतबर महीने के मुकाबले इसकी बिक्री में 46 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गयी है।

भारत में लॉन्च हुई Renault Triber, कीमत 4.95 लाख रुपए

ट्राइबर तथा नई क्विड के साथ कंपनी भारत में बिक्री को बढ़ा सकती है। चलिए फिलहाल आपको बताते हैं ट्राइबर की खूबियां-

फीचर्स – रेनॉल्ट ट्राइबर को कई फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है । इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप के साथ 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम एंड्राइड ऑटो व एप्पल कारप्ले और ड्राइविंग स्टाइल कोचिंग तथा ड्राइवर इकॉनमी रेटिंग आदि शामिल है।

मात्र 4.9 सेकंड में 100 किमी की रफ्तार पकड़ लेगी Volvo की नई कार, सिंगल चार्जिंग में चलेगी 400 किलोमीटर

सेफ्टी के लिए ट्राइबर एमपीवी में ड्युअल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, एबीएस तथा स्पीड वार्निंग सिस्टम स्टैंडर्ड रूप से लगाए गए है। इसके हायर वैरिएंट में रिवर्स कैमरा व अतिरिक्त दो एयरबैग भी दिए गए है।

triber_7_seater.jpg

इंजन- इंजन की बात करें तो रेनॉल्ट ट्राइबर को फिलहाल कंपनी ने सिर्फ एक इंजन के साथ लॉन्च किया है। फ्यूचर में ये कार टर्बो-चार्ज्ड पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ आ सकती है। फिलहाल ये 7 सीटर mpv आपको 1.0 लीटर 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन है, जो 72 बीएचपी का पॉवर व 96 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इसमें 5 स्पीड मैन्युअल व 5 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है।

कीमत- कंपनी ने इस कार को 4.95 लाख की कीमत पर लॉन्च किया है, और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 6.49 लाख रुपए तक जाएगी । आपको बता दें कि कंपनी ने पहले ही कहा था कि कार की कीमत को कम रखा जाएगा।

बदले नियमों के साथ दिल्ली में फिर लागू होगा Odd-Even, इन्हें मिली छूट

रेनॉल्ट ने इसकी बिक्री को बढ़ाने के लिए क्विड फेसलिफ्ट को लॉन्च किया है, ताकि फेस्टिव सीजन में कस्टमर्स को एक नया विकल्प दिया जा सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो