बिहार DCECE 2020 आवेदन की तिथि 19 जून तक बढ़ाई

बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (बीसीईसीईबी) ने डीसीईसीई के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 19 जून तक बढ़ा दी है।

By: Jitendra Rangey

Published: 09 Jun 2020, 06:02 PM IST

बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (बीसीईसीईबी) ने डीसीईसीई के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 19 जून तक बढ़ा दी है। प्रवेश परीक्षा शुरू में 19 अप्रैल और 20 अप्रैल से होनी थी लेकिन कोविद-19 महामारी के कारण देशव्यापी लॉकडाउन के कारण डेट स्थगित कर दी गई थी।

बोर्ड ने अधिसूचित किया कि पंजीकृत उम्मीदवार डीसीईसीई की आधिकारिक वेबसाइट https://bceceboard.bihar.gov.in/ आवेदन सुधार विंडो पर जाकर 22 जून से 25 जून तक अपने आवेदन में परिवर्तन कर सकते हैं। इससे पहले, सुधार खिड़की की तारीखें 12-15 जून थीं।
डीसीईसीई परीक्षा राज्य के संस्थानों में चिकित्सा, इंजीनियरिंग और कृषि धाराओं के विभिन्न व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है।

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 19 जून होने के बावजूद, एक उम्मीदवार 20 जून तक ऑनलाइन और 21 जून तक चालान के माध्यम से अपने आवश्यक शुल्क का भुगतान कर सकता है। प्रवेश प्रक्रियाओं के बारे में विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

पढ़ें | जेएनयू के संस्कृत ग्रीष्मकालीन स्कूल से फ्री में करें नौ लघु कोर्स

बीसीईसीईबी द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, एडमिट कार्ड जारी करने और पात्रता परीक्षा की तारीखों को बाद में घोषित किया जाएगा। बोर्ड ने यह भी कहा कि एडमिट कार्ड जारी करने की तिथियां और कार्यक्रम आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अधिसूचित किए जाएंगे। इसे राज्य के क्षेत्रीय समाचार पत्रों में भी प्रकाशित किया जाएगा।

Jitendra Rangey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned