scriptरिश्वत ले रहा था एएसआई, एसीबी ने रंगे हाथ दबोचा | ASI was taking bribe, ACB caught him red handed | Patrika News
चाईबासा

रिश्वत ले रहा था एएसआई, एसीबी ने रंगे हाथ दबोचा

बिजली चोरी के मामले में एएसआई पूरे परिवार को जेल भेजने की धमकी दे रहा था। नाम हटाने के बदले दस हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। पीडि़त परिवार ने ब्यूरो में पहुंच गुहार लगाई।

चाईबासाFeb 22, 2024 / 12:22 am

Devkumar Singodiya

रिश्वत ले रहा था एएसआई, एसीबी ने रंगे हाथ दबोचा

रिश्वत ले रहा था एएसआई, एसीबी ने रंगे हाथ दबोचा

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने दस हजार रुपए घूस ले रहे जरमुंडी थाना के एक एएसआई को बुधवार को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।
गिरफ्तार बिचौलिया स्वरूप सिन्हा जरमुंडी थाना क्षेत्र के नवाडीह निवासी तथा भाजपा बासुकीनाथ नगर कमेटी का निवर्तमान अध्यक्ष है। दुमका एसीबी की टीम द्वारा आज यह कार्रवाई जरमुंडी चौक पर ही की गयी। एसीबी दुमका के एसपी कैलाश करमाली के मुताबिक फिलहाल पूरे मामले की विस्तृत जांच चल रही है।

 

यह है मामला
जानकारी के अनुसार, झारखंड बिजली वितरण निगम के अधिकारी द्वारा 20 नवम्बर 2022 को गरडी के अभिषेक कुमार के विरुद्ध जरमुंडी थाना में बिजली चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इस केस के अनुसंधानकर्ता पुलिस के सहायक अवर निरीक्षक (एएसआई) राजकुमार सिंह थे। केस डायरी में मदद करने के एवज में एएसआई अभिषेक कुमार से 50 हजार रुपए रिश्वत की लगातार मांग कर रहा था।

 

एसीबी में दी शिकायत तो हुई कार्रवाई
एसीबी दुमका के पुलिस अधीक्षक कैलाश करमाली ने बताया कि घूस नहीं देने पर एएसआई राजकुमार सिंह पीड़ित के पूरे परिवार को इस केस में जेल भेजने की धमकी दे रहा था। पीड़ित अभिषेक ने उक्त एएसआई की शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) से की। इस पर एसीबी की टीम ने इस मामले में ट्रैप की कार्रवाई की।एसीबी टीम ने बिचौलिया स्वरूप सिन्हा के माध्यम से 10 हजार रुपये घूस लेते एएसआई राजकुमार सिंह को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।

Hindi News/ Chaibasa / रिश्वत ले रहा था एएसआई, एसीबी ने रंगे हाथ दबोचा

ट्रेंडिंग वीडियो