script सीएम सोरेन ने ईडी के जांच अ​धिकारियों पर दर्ज कराई एफआईआर | CM Soren lodged FIR against ED investigating officers | Patrika News

सीएम सोरेन ने ईडी के जांच अ​धिकारियों पर दर्ज कराई एफआईआर

locationचाईबासाPublished: Jan 31, 2024 06:26:58 pm

Submitted by:

Devkumar Singodiya

शिकायत में सीएम सोरेन ने बताया कि ईडी बके अधिकारियों ने कार्रवाई के जरिए मुझे और मेरे परिवार की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने की कोशिश की है।

सीएम सोरेन ने ईडी के जांच अ​धिकारियों पर दर्ज कराई एफआईआर
सीएम सोरेन ने ईडी के जांच अ​धिकारियों पर दर्ज कराई एफआईआर

झारखंड में प्रवर्तन निदेशालय के घामासान के बीच सीएम हेमंत सोरेन ने जांच अधिकारियों पर एफआईआर दर्ज करा दी है। सीएम सोरेन कपिल राज, देवव्रत झा, अनुपम कुमार, अमन पटेल और अधिकारियों के एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया है। पुलिस को दी शिकायत में सीएम सोरेन ने बताया कि बीते 30 तारीख को प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने उनके दिल्ली स्थित आवास पर रेड डाली थी। अधिकारी ने इस तथाकथित कार्रवाई के जरिए मुझे और मेरे परिवार की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने की कोशिश की है।


मुख्यमंत्री आवास में दो पर्यटक बसें पहुंची

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी ने चार घंटे तक पूछताछ की। मुख्यमंत्री आवास के आने वाले कांके रोड को दोनों तरफ से बैरेकेडिंग करके यातायात को रोक दिया गया है। भारी संख्या में पुलिस तैनात की गई है। वहीं, मुख्यमंत्री आवास में झारखंड पर्यटन की दो बसें पहुंची। बताया जा रहा है कि सभी विधायकों को दूसरे जगह शिफ्ट करने की तैयारी है। हालांकि अबतक विधायकों को दूसरे जगह शिफ्ट करने की किसी भी तरह अधिकारिक रुप से पुष्टि नहीं हुई है।

झारखंड के गृह सचिव को हटाया

झारखंड के गृह सचिव अविनाश कुमार को हटा दिया गया है। अब मुख्य सचिव एल खियांग्ते को गृह विभाग के सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। इस संबंध में कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग ने बुधवार को अधिसूचना जारी कर दी। अधिसूचना के अनुसार आईएएस राजीव अरुण एक्का अपने कार्यों के अलावा वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के अपर मुख्य सचिव का अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो