scriptLoksabha Election 2024: चुनाव सर्वे के लिए बोनस की पेशकश कर मतदाताओं को लुभा रही भाजपा | BJP inducing voters by offering bonus for poll survey | Patrika News
चेन्नई

Loksabha Election 2024: चुनाव सर्वे के लिए बोनस की पेशकश कर मतदाताओं को लुभा रही भाजपा

– द्रमुक का भाजपा पर आरोप

चेन्नईMar 27, 2024 / 04:52 pm

PURUSHOTTAM REDDY

Loksabha Election 2024: चुनाव सर्वे के लिए बोनस की पेशकश कर मतदाताओं को लुभा रही भाजपा

Loksabha Election 2024: चुनाव सर्वे के लिए बोनस की पेशकश कर मतदाताओं को लुभा रही भाजपा

चेन्नई.

तमिलनाडु में सत्तारूढ़ द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (द्रमुक) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर मौजूदा लोकसभा चुनाव के सिलसिले में अपनी वेबसाइट पर एक सर्वेक्षण के लिए बोनस की पेशकश कर मतदाताओं को लुभाने का आरोप लगाते हुए भारत निर्वाचन आयोग से भाजपा के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का आग्रह किया। द्रमुक के संगठन सचिव आरएस. भारती ने कहा सर्वेक्षण में भाग लेने वालों को बोनस/उपहार देना मतदाताओं को रिश्वत देने के समान है। उन्होंने कहा चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता उम्मीदवारों और उनकी पार्टियों पर समान रूप से लागू होती है। भारती ने ईसीआई और तमिलनाडु के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सत्यब्रत को भेजे पत्र में कहा, एक राष्ट्रीय पार्टी (भाजपा) द्वारा चुनाव बोनस का विज्ञापन जारी करना निश्चित रूप से मतदाताओं को एक प्रलोभन है।

यह वास्तव में एक भ्रष्ट आचरणउन्होंने कहा भाजपा द्वारा पार्टी की वेबसाइट पर भाजपा चुनाव बोनस शीर्षक के साथ जारी किया गया विज्ञापन जन प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की धारा 123 (1ए) का स्पष्ट उल्लंघन है। द्रमुक नेता ने शिकायत को सही साबित करने के लिए कुछ स्क्रीनशॉट साझा करते हुए कहा, यह वास्तव में एक भ्रष्ट आचरण है और भाजपा के खिलाफ उचित कार्रवाई के माध्यम से चुनावों की शुचिता बनाए रखने के लिए आयोग का तत्काल हस्तक्षेप आवश्यक है। साथ ही उन्होंने आयोग से भाजपा को कानून का पालन करने के लिए आवश्यक निर्देश देने का आग्रह किया।

Home / Chennai / Loksabha Election 2024: चुनाव सर्वे के लिए बोनस की पेशकश कर मतदाताओं को लुभा रही भाजपा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो