scriptचेन्नई के 8 इलाके सील, 81 मामले आने के बाद उठाया कदम | Chennai corporation-sealed-8-places to Curb Corona Virus | Patrika News
चेन्नई

चेन्नई के 8 इलाके सील, 81 मामले आने के बाद उठाया कदम

Chennai corporation-sealed-8-places to Curb Corona Virus: चेन्नर्ई में कोरोना वायरस के शुक्रवार को 81 मरीज मिलने के बाद खलबली मच गई है। शुक्रवार को केवल चेन्नई में 35 मामले सामने आए।

चेन्नईApr 03, 2020 / 08:15 pm

PURUSHOTTAM REDDY

Chennai corporation-sealed-8-places to Curb Corona Virus

Chennai corporation-sealed-8-places to Curb Corona Virus

चेन्नई.

चेन्नर्ई में कोरोना वायरस के शुक्रवार को 81 मरीज मिलने के बाद खलबली मच गई है। शुक्रवार को केवल चेन्नई में 35 मामले सामने आए। शासन-प्रशासन से लेकर आम आदमी तक इस सूचना से हलकान हो गया है। हर कोई कोरोना वायरस की महामारी को लेकर दहशत में आ गया है। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए महानगर के आठ इलाकों को सील कर दिया गया है। महानगर पुलिस और नगर निगम ने यह फैसला लिया है। आदमी से आदमी के बीच यह वायरस न फैले, इसलिए ऐहतियाती उपाय किए गए है।

नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि चेन्नई में पूलीयांतोप, एण्णूर, तंडियारपेट नेताजी नगर, मुत्तायलपेट, पुदुपेट, पुरुषवाक्कम, सईदापेट और वेलचेरी इलाके को फिलहाल के लिए सील कर दिया गया है।

पुदुपेट के 122 स्ट्रीट सील
रायपुरम जोन के पुदुपेट, रायपुरम और ब्रोडवे इलाके में १० कोरोनो पॉजिटिव केस सामने आते ही पूरा पुदुपेट इलाका सील कर दिया गया है। नगर निगम और पुलिस अधिकारियों के अनुसार सबसे अधिक मामले पुदुपेट में आए है। इसलिए पुदुपेट के 122 स्ट्रीट के 2500 घरों को सील कर दिया गया है। पुदुपेट प्रवेश करने वाली सभी मार्गों को बैरिकेड कर दिया गया है।

बैरिकेडिंग कर वहां आने वालों को रोका जा रहा, जो पुदुपेट के हैं उन्हें अंतिम बार घर लौटने की छूट दी गई है। मेन रोड से प्रवेश होने वाले सभी सड़कों पर प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है। जिन मकान में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिला है उस मकान को साील कर दिया गया है। उस घर और पड़ोस के लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है।


नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि पुदुपेट अब कोरोना संक्रमण के लिए संवेदनशील जोन बन चुका है। वहां डोर टू डोर कोरोना की स्क्रीनिंग जांच की जाएगी। ताकि संक्रमित लोगों का पता चल पाए और उन्हें आइसोलेटेड किया जाए। हालांकि कोरोना पॉजिटिव का केस सामने आते ही पूरे इलाके में सन्नाटा पसर गया। लोग घरों में कैद हो गए। कई घरों में दहशत का माहौल हो गया है।

आरके नगर को भी छावनी में बदला
आरके नगर इलाके को भी पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए हैं, ताकि अनावश्यक लोगों को प्रवेश पर रोका जा सके। साथ ही आसपास के लोगों को आइसोलेशन के लिए भेजा जा सके। आरके नगर में ४ मामले सामने आए है और यहां जनसंख्या काफी अधिक है। ऐसे में पूरी संभावना है कि संक्रमण का प्रसार बढ़े। इसलिए पूरे इलाके को सील कराया। खौफ का आलम यह है कि दिन में मामूली हलचल के बाद शाम होते ही इन आठ इलाकों हर जगह सन्नाटा पसर जाता है।

ड्रोन से हिदायद
पुलिस यहां लाउडस्पीकर के साथ- साथ ड्रोन के जरिए से लोगों को घर में ही रहने की हिदायत दे रही है। वहीं शुक्रवार को पूरा इलाके की निगरानी ड्रोन कैमरे से भी हुई। ड्रोन के माण्यम से लोगों को घरों में रहने को कहा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो