scriptपहले एआईएडीएमके मंत्री दें इस्तीफा, फिर डीएमके सदस्य देंगे : स्टालिन | First Minister of the AIADMK will resign, then DMK members will give: | Patrika News
चेन्नई

पहले एआईएडीएमके मंत्री दें इस्तीफा, फिर डीएमके सदस्य देंगे : स्टालिन

डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने एक बार फिर कावेरी मुद्दे को लेकर राज्य की एआईएडीएमके सरकार पर दबाव डालते हुए कहा

चेन्नईApr 01, 2018 / 05:55 pm

Ritesh Ranjan

Chennai, Tamil Nadu, DMK, AIADMK, CMB

चेन्नई. डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने एक बार फिर कावेरी मुद्दे को लेकर राज्य की एआईएडीएमके सरकार पर दबाव डालते हुए कहा कि डीएमके के सांसद और विधायक अपने पद से इस्तीफा देने को तैयार हैं, अगर पहले एआईएडीएमके सांसद और विधायक इस्तीफा दे दें। उन्होंने कहा यह मैं मीडिया में सुनाने के लिए नहीं बोल रहा हूं बल्कि कावेरी मुद्दा तमिलनाडु का काफी पुराना मुद्दा है। यदि एआईएडीएमके के विधायक और सांसद संयुक्त रूप में अपने पद से इस्तीफा दे देंगे तो डीएमके के सदस्य भी सदस्यता छोड़ देंगे।
उन्होंने कहा कि कावेरी प्रबंधन बोर्ड (सीएमबी) के गठन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर किसी भी प्रकार से दबाव नहीं डाला जा सकता। उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय सचिव एच. राजा ने खुले तौर पर कहा था कि अगर कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत होती है तो ही सीएमबी मुद्दे का हल निकलेगा। राजा की इस तरह की टिप्पणी से भाजपा के इरादे का पता चलता है। एक सवाल के जवाब में स्टालिन ने कहा प्रधानमंत्री से मिलने से कुछ हल नहीं निकलेगा, इसीलिए हमने उनके तमिलनाडु दौरे पर काला झंडा दिखाने का निर्णय लिया है।
एआईएडीएमके सदस्यता ड्राइव की समयसीमा बढ़ी
-३१ अप्रैल तक जमा कर सकते हैं फार्म
चेन्नई. मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने एआईएडीएमके सदस्यता ड्राइव की समय सीमा को ३० अप्रैल तक बढ़ा दिया है। यहां जारी एक संयुक्त विज्ञप्ति में ओपीएस, ईपीएस ने कहा हालांकि यह ड्राइव अपनी तीव्रता से चल रहा था लेकिन कुछ स्थानों से समय सीमा को बढ़ाने का आग्रह किया गया है, क्योंकि सहकारी समितियों के चुनाव की घोषणा की गई है इसलिए सभी पदाधिकारी उसकी तैयारी में व्यस्त हैं। आग्रह को स्वीकार करते हुए समय सीमा को ३१ मार्च से ३० अप्रैल तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।
उन्होंने कहा कि जिस प्रकार एआईएडीएमके मुख्यालय में २९ जनवरी से नए सदस्यों के शामिल होने के आवेदन फार्म का वितरण किया जा रहा है, उसी प्रकार लोग शुल्क के साथ आवेदन फार्म भरकर मुख्यालय में जमा कर सकते हैं।
गौरतलब है कि हाल ही मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक के दौरान कहा था कि नियम के अनुसार पांच साल के अंदर एक बार आंतरिक पार्टी चुनाव होता है। इस चुनाव से पहले सदस्यता ड्राइव शुरू कर उसे पूरा किया जाता है। इसके लिए पार्टी पदाधिकारी और सदस्य पार्टी मुख्यालय जाकर आवेदन पत्र प्राप्त कर उसे भर कर कार्यालय में जमा करेंं ताकि पदाधिकारियों को नया कार्ड जारी किया जा सके।

Home / Chennai / पहले एआईएडीएमके मंत्री दें इस्तीफा, फिर डीएमके सदस्य देंगे : स्टालिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो