scriptKhetri Mine Accident : खदान हादसे में एक अफसर की मौत, 14 को बाहर निकाला, 16 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन | Khetri Mine Accident : One officer died in mine accident | Patrika News
झुंझुनू

Khetri Mine Accident : खदान हादसे में एक अफसर की मौत, 14 को बाहर निकाला, 16 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन

Rajasthan Kolihan copper mine Accident : जानकारी के मुताबिक खदान हादसे में मुख्य सतर्कता अधिकारी उपेन्द्र पांडे की मौत हो गई है। मृतक के शव को केसीसी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है।

झुंझुनूMay 15, 2024 / 12:51 pm

Anil Prajapat

झुंझुनूं। राजस्थान के खेतड़ी स्थित हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में मंगलवार देर शाम को लिफ्ट की चेन टूटने से बड़ा हादसा हो गया था। इस हादसे में एक अधिकारी की मौत हो गई है। वहीं, खदान में फंसे 15 अफसरों में से 14 को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। इसके साथ ही करीब 16 घंटे से चल रहा रेस्क्यू ऑपरेशन भी दोपहर 12 बजे खत्म हो गया है।
जानकारी के मुताबिक खदान हादसे में मुख्य सतर्कता अधिकारी उपेन्द्र पांडे की मौत हो गई है। मृतक के शव को केसीसी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। वहीं, दो लोग गंभीर रूप से घायल है, जिनका जयपुर में उपचार जारी है। बता दें कि मंगलवार रात खदान में निरीक्षण चल रहा था। तभी रात 8:10 बजे 1875 फीट की गहराई में लिफ्ट की चेन टूट गई थी। इस हादसे में कोलकाता की विजिलेंस टीम व खेतड़ी कॉपर कॉर्पोरेशन के अधिकारी सहित 15 लोग खदान में फंस गए थे।

चार चरणों में चला रेस्क्यू ऑपरेशन

अधिकारियों के मुताबिक रेस्क्यू ऑपरेशन करीब 16 घंटे तक चला। पहले चरण में सुबह करीब सात बजे 3 अफसरों को खदान से बाहर निकाला गया, जिन्हें उपचार के लिए जयपुर रेफर किया गया। इन तीनों अफसरों को जयपुर के मणिपाल अस्पताल में उपचार चल रहा है। वहीं, दूसरे चरण में सुबह करीब 9 बजे पांच अफसरों को बाहर निकाला गया। तीसरे चरण में सुबह करीब 10 बजे दो अफसरों को बाहर निकाला गया। चौथे चरण में 5 को बाहर निकाला गया। बताया जा रहा है कि इनमें से एक की मौत हो गई है।

इन अफसरों को निकाला बाहर

पहले चरण में कोलिहान खदान के उपमहाप्रबंधक एके शर्मा, प्रबंधक प्रीतम सिंह, कर्मचारी हंसराम, दूसरे चरण में ईकाई प्रमुख जीडी गुप्ता, मैकेनिकल के सहायक उप महाप्रबंधक एके बैरा, विजिलेंस के सहायक उप महाप्रबंधक वनेंदू भंडारी, रिसर्च के वरिष्ठ प्रबंधक निरंजन साहू, भागीरथ सिंह और तीसरे चरण में सुरक्षा अधिकारी करण सिंह गहलोत व खदान के वरिष्ठ प्रबंधक रमेश नारायण सिंह को सु​रक्षित बाहर निकाला गया। इसके अलावा चौथे चरण में 5 और लोगों को खदान से बाहर निकाला गया। जिनमें से एक की मौत हो चुकी है।

Hindi News/ Jhunjhunu / Khetri Mine Accident : खदान हादसे में एक अफसर की मौत, 14 को बाहर निकाला, 16 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन

ट्रेंडिंग वीडियो