scriptड्यूटी पूरी करके अस्पताल के सफाईकर्मी ने लगाई फांसी, गले में लटका था स्टेथोस्कोप, घर वालों ने बताई मौत की वजह | after completing his duty sweeper of district hospital hanged sucide | Patrika News
छतरपुर

ड्यूटी पूरी करके अस्पताल के सफाईकर्मी ने लगाई फांसी, गले में लटका था स्टेथोस्कोप, घर वालों ने बताई मौत की वजह

छतरपुर जिला अस्पताल में शनिवार की रात एक सफाईकर्मी ने अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर के पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

छतरपुरAug 29, 2021 / 07:49 pm

Faiz

News

ड्यूटी पूरी करके अस्पताल के सफाईकर्मी ने लगाई फांसी, गले में लटका था स्टेथोस्कोप, घर वालों ने बताई मौत की वजह

छतरपुर. मध्य प्रदेश के छतरपुर जिला अस्पताल में शनिवार की रात एक सफाईकर्मी ने अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर के पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक का नाम 45 वर्षीय धर्मदास मेहरोलिया बताया जा रहा है। मृतक के परिवार के अनुसार, धर्मदास पिछले कई दिनों से आर्थिक संकट से जूझ रहा था। इसी को लेकर वो काफी चिंचित भी रहता था। फिलहाल, मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा बनाकर उसे पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है, तो वहीं मामले की जांच में जुट गई है।


पुलिस के अनुसार, परिजन द्वारा दिये बयान से ये बात तो सामने आई है कि, युवक कई दिनों से आर्थिक तंगी और बीमारी से परेशान चल रहा था। लेकिन, फांसी के फंदे पर झूलते शव की जेब से कुछ दवाइयां मिली हैं। साथ ही, उसने ऐप्रिन पहन रखा था और गले में स्टेथोस्कोप भी डला था। अब सवाल ये है कि, जब उसे आत्महत्या करनी ही थी, तो उसने ऑपरेशन थिएटर को क्यों चुना? वहीं, एप्रिन और स्टेथोस्कोप उसने मरने से पहले वैसे ही पहन लिया था या उसका कोई उद्देश्य था। इसपर पुलिसियां जांच की जा रही है।

 

पढ़ें ये खास खबर- BJP विधायक ने अपनी ही सरकार पर किया तीखा हमला, बोले- करेंगे आंदोलन, जानिये मामला


पूरी ड्यूटी करने के बाद की आत्महत्या

पुलिस के अनुसार, शहर के बेनीगंज मोहल्ले के रहने वाला धर्मदास मेहरोलिया छतरपुर जिला अस्पताल में अस्थाई कर्मचारी के तर पर कार्यरत था। वो यहां सफाई का कार्य करता था। शनिवार को वो अपनी निर्धारित ड्यूटी के समय पर अस्पताल आया, इसके बाद रात 8:30 बजे तक उसने अपनी ड्यूटी की अवधि तक पूरा काम भी किया। अपनी ड्यूटी खत्म करके वो अस्पताल की तीसरी मंजिल पर स्थित ऑपरेशन थिएटर में गया। यहां खाली पड़े ऑपरेशन थिएटर में उसने पंखे फंदा लगाकर फांसी लगा ली। देर रात को जब नाइट ड्यूटी पर तैनात मनसुख ने ऑपरेशन थिएटर का दरवाजा खोला, तो मामले का खुलासा हुआ।

 

पढ़ें ये खास खबर- अब उज्जैन में कबाड़ बैचने वाले युवक से लगवाए ‘जय श्री राम’ के नारे, मामला दर्ज, वीडियो वायरल


परिवार ने बताई ये वजह

मामले को लेकर डीएसपी शशांक जैन ने बताया कि, धर्मदास अस्पताल का स्थायी कर्मचारी के तौर पर कार्यरत था। पुलिस द्वारा शव की तलाशी ली गई, जिसमें उसकी जेब से कुछ दवाइयां मिली हैं। उसने डॉक्टर वाला एप्रिन भी पहन रखा था। वहीं, मृतक के बड़े भाई रविकुमार का कहना है कि, धर्मदास, पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता था। पिछले कई दिनों से वो बीमार चल रहा था। यही कारण है कि, उसके पास से दवाइयां मिली हैं। साथ ही, उसकी आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं थी, जो उसके लिये सबसे बड़ी चिंता का विषय थी।

 

कृष्ण जन्माष्टमी पर मंदिरों में धूम – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83tczl

Home / Chhatarpur / ड्यूटी पूरी करके अस्पताल के सफाईकर्मी ने लगाई फांसी, गले में लटका था स्टेथोस्कोप, घर वालों ने बताई मौत की वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो