scriptअमृतम जलम्: सत्तन तलैया को नवजीवन देने की मुहिम जारी | Patrika News
छतरपुर

अमृतम जलम्: सत्तन तलैया को नवजीवन देने की मुहिम जारी

शनिवार को तालाब सफाई के लिए बुजुर्गो की टीम सुबह से ही तालाब पर इकठ्ठी हो गई। उत्साह से लबरेज इन बुर्जुगो ने हाथों में फावड़ा और तसला उठाया और तालाब के एक छोर पर लगी झाडिय़ों और कचरा को साफ किया।

छतरपुरMay 19, 2024 / 11:00 am

Dharmendra Singh

amritam jalam

सफाई अभियान में सहयोग देने पहुंचे बुजुर्ग

छतरपुर. सत्तन तलैया को नया जीवन देने के लिए जारी पत्रिका के अमृतम जलमृ अभियान से रोजाना नए-नए लोग जुड़ रहे हैं। शनिवार को तालाब सफाई के लिए बुजुर्गो की टीम सुबह से ही तालाब पर इकठ्ठी हो गई। उत्साह से लबरेज इन बुर्जुगो ने हाथों में फावड़ा और तसला उठाया और तालाब के एक छोर पर लगी झाडिय़ों और कचरा को साफ किया।



मेहनत का दिखने लगा असर


श्रमवीरों की इस मेहनत का असर भी दिखने लगा है। सत्तन तलैया का सौंदर्य निखरने लगा है। घाट व तट एकदम साफ नजर आने लगा है। अपार उत्साह के बीच शहर के जनप्रतिधियों, समाजसेवी संगठनों, युवाओं की टोली आदि ने भी सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया। इस मौके पर आगे भी सफाई अभियान जारी रखने व जल स्रोतों के संरक्षण की शपथ दोहराई।



पत्रिका की आवाज बन रही प्रेरणास्रोत


पत्रिका की आवाज पर अमृतम् जलम् अभियान के तहत सत्तन तलैया की कायापलट करने जलयोद्धा एकजुट नजर आ रहे हैं। दोगुने जोश के साथ लोगों ने तालाब किनारे जमा कचरे को हटाने का काम किया। सफाई कर जन-जन को बताना है, बूंद-बूंद पानी बचाना है। जल ही जीवन है और बिन पानी सब सून जैसे नारों के बीच सुबह लोगों ने सफाई की। समाज के हर वर्ग के लोग अभियान में शामिल हुए और श्रमदान किया। लोगों ने चैन बनाकर कचरे को हटाया और उसके बाद नगर परिषद के सहयोग से कचरा घर भिजवाया गया।



इन्होंने किया श्रमदान


सत्तन तालाब के नवजीवन की मुहिम में कुछ युवा रोजाना अपनी भागीदारी निभा रहे हैं। वहीं, कुछ नए युवा भी रोजाना मुहिम से जुड़ रहे हैं। इसके साथ ही अब बुजुर्ग भी धरोहर को संवारने में हाथ बढ़ा रहे हैं। शनिवार को भानु प्रताप सौनकिया, देव सिंह,डॉ ग्रीस मिश्रा,चरण सिंह पायक, मनोज गुप्ता, जय राम साहू,दयाशंकर सौनकिया, अनूप ओमरे,काशी सेन,विनोद पाठक, दिनेश गौतम, संतोष सोनी, ब्रज किशोर गुप्ता समेत सभी राम भक्त प्रभात फेरी वाले मौजूद रहे। इसके साथ युवाओं की रोज वाली टीम भी सफाई में जुटी रही।

Hindi News/ Chhatarpur / अमृतम जलम्: सत्तन तलैया को नवजीवन देने की मुहिम जारी

ट्रेंडिंग वीडियो