जल्द शुरु होगा खजुराहो-भोपाल महामना एक्सप्रेस का संचालन

बंद ट्रेनों को फिर से शुरु करने की मांग पर सांसद की पहल का मिला लाभ
छतरपुर को अहमदाबाद-बरौनी ट्रेन मिली, 2 मार्च से शुरु होगा संचालन

By: Dharmendra Singh

Published: 17 Feb 2021, 10:37 PM IST

छतरपुर। जिले में बंद ट्रेनों को शुरु करने के साथ नई ट्रेनों के संचालन से रेल सुविधाएं बढऩे की उम्मीद अब पूरी होने जा रही है। खजुराहो से भोपाल महामना एक्सप्रेस का संचालन जल्द शुरु होगा। खजुराहो सांसद वीडी शर्मा की मांग पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने महामना का संचालन जल्द शुरु करने का आश्वासन दिया है। इसके साथ ही 2 व 3 मार्च से अहमदाबाद-बरौनी एक्सप्रेस अपृडाउन का संचालन भी शुरु हो रहा है। जिससे जिले के खजुराहो-छतरपुर स्टेशन जुड़ेंगा। इतना ही नहीं बांद्रा से गोरखपुर हम सफर एक्सप्रेस और अहमदाबाद गोरखपुर एक्सप्रेस शुरु होने जा रही है। हमसफर एक्सप्रेस से बुंदेलखंड के सागर-दमोह स्टेशन के यात्रियों को सुविधा मिलेगी। वहीं अहमदाबाद गोरखपुर एक्सप्रेस से भी सागर-दमोह जुड़ेगें।

ट्रेनों के संचालन का अब भी इंतजार
जिले से संचालित होने वाली झांसी खजुराहो पैसेंजर, खजुराहो उदयपुर इंटरसिटी, खजुराहो कानपुर पैसेंजर और यूपी संपर्क क्रांति ट्रेनों के संचालन का अब भी इंजतार है। खजुराहो के आनंद अग्रवाल का कहना है कि इंटरसिटी से उदयपुर और खजुराहो के बीच पर्यटकों के आवागमन की सुविधा मिलती है। विमान सेवाएं बंद हैं, ऐसे में ट्रेन की सबसे ज्यादा जरूरत है। वहीं, व्यापारी पंकज अग्रवाल का कहना है कि संपर्क क्रांति शुरु होने से खजुराहो व आसपास के व्यापारियों के अलावा पर्यटकों के आवागमन की सुविधा बढ़ेगी। प्रबल सिंह का कहना है कि झांसी खजुराहो पैसेंजर शुरु होने से न केवल स्थानीय यात्रियों बल्कि झांसी व ओरछा से आने वाले पर्यटकों के लिए भी परिवहन साधन बढ़ेंगे।

ये कहना है लोगों का

महामना के साथ ही पैसेंजर, संपर्क क्रांति, इंटरसिटी का संचालन भी शुरु होना चाहिए। यात्रियों के साथ ही पर्यटकों की सुविधा के लिए भी ट्रेन की जरुरत है, विमान सेवा बंद होने से ट्रेनों की जरूरत सबसे ज्यादा है।

महेन्द्र नायक, शहरवासी

ग्रामीणों की सुविधा के लिए पैसेंजर की सबसे ज्यादा जरूरत है। पैसेंजर शुरु करने के साथ ही संपर्क क्रांति का संचालन भी शुरु हो तो दिल्ली जाने के लिए होने वाली परेशानी से मुक्ति मिलेगी।
गोलू मिश्रा, शहरवासी

नई ट्रेनों के संचालन की शुरुआत के साथ ही कोरोना काल में बंद हो चुकी ट्रेनों के संचालन को शुरु करने की जरूरत है। भोपाल- दिल्ली जाने वाली ट्रेनों को शुरु करने की सबसे ज्यादा जरूरत है।
वीरेन्द्र सिंह, शहरवासी

नई ट्रेनें मिलना अच्छी बात है। इसके साथ ही 10 महीने से बंद ट्रेनों के संचालन को भी जल्द शुरु करना चाहिए। खजुराहो सांसद ने पहल की है, उम्मीद है सभी ट्रेनें जल्द शुरु हो जाएंगी।
सौरभ तिवारी, शहरवासी

Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned