scriptप्रिंट रेट से ज्यादा पर बेच रहे थे शराब, कंपोजिट शराब दुकानों पर छापा | Liquor sold at more than print rate composite liquor shops were raided | Patrika News
छतरपुर

प्रिंट रेट से ज्यादा पर बेच रहे थे शराब, कंपोजिट शराब दुकानों पर छापा

ज्यादा रेट पर शराब बेचे जाने की लगातार मिल रही शिकायतों के बाद एक्शन…

छतरपुरMay 21, 2022 / 10:09 pm

Shailendra Sharma

liquor_shop.jpg

छतरपुर. छतरपुर के चंदला इलाके में संचालित शराब दुकानों पर प्रिंट रेट से ज्यादा पर शराब बिक्री की शिकायतें मिलने के बाद आखिरकार प्रशासन ने एक्शन लिया और शराब दुकानों पर छापेमारी की। एसडीएम व तहसीलदार के साथ आबकारी इंस्पेक्टर शराब की कंपोजिट दुकानों पर पहुंचे और दुकान के रिकॉर्ड खंगाले। इस दौरान अधिकारियों ने सख्त हिदायत दी है कि प्रिंट रेट से ज्यादा पर शराब की बिक्री न की जाए..किसी भी तरह की अनियमितता मिलने पर लाइसेंस निरस्त करने की चेतावनी भी दी गई है।

 

शराब दुकानों पर छापा
दोपहर में एसडीएम लवकुशनगर, तहसीलदार चंदला, आबकारी सब इंस्पेक्टर, छतरपुर स्टाफ और सीएमओ चंदला की संयुक्त टीम के द्वारा बस स्टैंड चंदला स्थित कंपोजिट शराब दुकान पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान यहां पर गंदगी, साफ-सफाई न होने पर एसडीएम के निर्देश पर नगर परिषद ने 5 हजार रुपए जुर्माना किया। वहीं एसडीएम ने आबकारी इंस्पेक्टर के साथ दुकान के रिकार्ड की जांच की, शराब की बोतलों, बीयर की बोतलों के प्रिंट रेट का अवलोकन किया और ठेकेदार के कर्मचारियों को सख्त हिदायत देकर समझाइश दी और कंपोजिट शराब दुकान पर अनियमितताएं पाए जाने लाइसेंस निरस्त करने की बात कही। जिसके बाद ठेकेदार के कर्मचारियों के द्वारा आबकारी निर्देशों का पालन करने के लिए एक हफ्ते का समय मांगा है। वहीं रेट सूचि तत्काल प्रभाव से दुकान के बाहर लगाई गई।

 

यह भी पढ़ें

बिन ब्याही मां बनी 19 साल की छात्रा, दिया बेटी को जन्म, 7 दिन बाद ही छोड़ा




बता दें कि हिनौता, बंसिया चंदला थाना क्षेत्र में शराब ठेकेदार द्वारा जमकर मनमानी की जा रही है। चंदला की दोनों कंपोजिट दुकानों सहित गांव-गांव में निर्धारित प्रिंट रेट से अधिक दामों पर शराब बेचकर ठेकेदार के कर्मचारियों द्वारा शराब उपभोक्ताओं की गाढ़ी कमाई पर क्षति पहुंचाई जा रही है। जिसको लेकर बीते दिनों चंदला में समाजसेवियों के द्वारा शासन के निर्धारित प्रिंट रेट पर शराब बेचने व रेट सूची चस्पा करने की मांग को लेकर अनोखा प्रदर्शन किया गया था। साथ ही प्रशासन को ज्ञापन भी दिया था।

Home / Chhatarpur / प्रिंट रेट से ज्यादा पर बेच रहे थे शराब, कंपोजिट शराब दुकानों पर छापा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो