scriptरात में भगवान भरोसे मरीज | God-fearing patients at night | Patrika News
छिंदवाड़ा

रात में भगवान भरोसे मरीज

यहां रात्रिकालीन समय में इलाज करने के लिए कोई डॉक्टर नहीं होने से रोजाना ही कोई न कोई विवाद होता रहता है

छिंदवाड़ाDec 26, 2017 / 05:04 pm

sanjay daldale

hospital @ patients

डाक्टरों की पदस्थापना नहीं होने से परेशानी

चौरई. नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौरई में रात्रि के समय मरीजों की जान भगवान भरोसे रहती है। रात के समय यहां कोई डॉक्टर नहीं रहने से लोगों को लगातार परेशानी हो रही है। यहां रात्रिकालीन समय में इलाज करने के लिए कोई डॉक्टर नहीं होने से रोजाना ही कोई न कोई विवाद होता रहता है ।
गौरतलब है कि चौरई थाना क्षेत्र में लगातार सड़क दुर्घटनाएं हो रही है ऐसे में घायलों को प्राथमिक उपचार भी नहीं मिल पा रहा और बिना इलाज के ही घायल मरीजों को जिला चिकित्सालय भेज दिया जाता है। प्रशासन से बार-बार मांग करने के बाद भी चौरई में डॉक्टर की पदस्थापना नहीं होने से क्षेत्र के लोग लगातार परेशान हो रहे है। चौरई में बीएमओ डॉ. सेन एकमात्र डॉक्टर पदस्थ है मगर वे भी दिन में ड्यूटी करने के बाद शाम को छिंदवाड़ा चले जाते हैं।
क्षेत्र के लोगों ने बीते दिनों मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर डॉक्टरों को पदस्थ करने की मांग की है इसके अलावा स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा बार-बार पत्र भेजकर स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य चिकित्सा अधिकारी और जिला कलेक्टर से रात के समय में इलाज के लिए डॉक्टर पदस्थ करने की मांग की जा रही है परंतु डाक्टरों की पदस्थापना नहीं होने से आमजन को लगातार परेशानी हो रही है।

गुलाबी गैंग में हुर्इं नियुक्तियां
चौरई. महिलाओं के अधिकारों के लिए लडऩे वाले संगठन गुलाबी गैंग की प्रमुख पूर्णिमा वर्मा के निर्देशन में ब्लॉक कमांडर शकुन वर्मा ने चौरई ग्रामीण क्षेत्र में गुलाबी गैंग संगठन का विस्तार करते हुए क्षेत्र के बाम्हनवाड़, माचीवाड़ा कपूर्दा और लक्खा पिपरिया में गठन कर पदाधिकारियों की नियुक्ति की है इस दौरान मंजू कुशवाह, अंजलि सोनी और अन्य महिलाएं मौजूद रहीं ।
निशुल्क जांच शिविर में मरीजों का किया उपचार
लोधीखेङा. नगर परिषद के सहयोग से सरस्वती शिशु मंदिर में निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया गया।
शिविर में जिले सहित नागपुर के चिकित्सकों ने अपनी सेवाएं देकर मरीजों का निशुल्क उपचार किया और दवाइयां दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो