Good news: रेलवे स्टेशन में बनेगा रैक प्वाइंट, रोजगार के बढ़ेंगे अवसर, यह परेशानी भी होगी दूर

रेलवे स्टेशन क्षेत्र में बड़े वाहनों का दबाव भी कम होगा।

By: ashish mishra

Published: 17 Jun 2020, 12:14 PM IST


छिंदवाड़ा. लिंगा रेलवे स्टेशन में जल्द ही गुड्स शेड्स(रैक प्वाइंट) बनाया जाएगा। गुड्स शेड्स बनने के बाद रोजगार के नए अवसर तो उत्पन्न होंगे ही साथ ही छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन क्षेत्र में बड़े वाहनों का दबाव भी कम होगा। गुड्स शेड्स बनाने को लेकर मंगलवार को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, नागपुर मंडल के डीईएन नॉर्थ एके सिंह एवं सीनियर डीसीएम वीके रामन्ना ने लिंगा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने स्टेशन पर गुड्स शेड्स के लिए जरूरी सुविधाओं को लेकर रिपोर्ट तैयार की। यह रिपोर्ट अब मुख्यालय में उच्च अधिकारियों के पास प्रस्तुत की जाएगी। वहां से हरी झंडी मिलते ही गुड्स शेड्स का कार्य शुरु हो जाएगा। गौरतलब है कि छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन के पास बने गुड्स शेड्स में मालगाडिय़ों के बढ़ते दबाव को देखते हुए नागपुर मंडल कार्यालय ने लिंगा में गुड्स शेड्स बनाने का प्रस्ताव रखा था। इसे लेकर स्थानीय रेलवे स्टेशन के विभिन्न विभाग के अधिकारियों ने भी बीते दिनों निरीक्षण किया था। गुड्स शेड्स बनाने को लेकर नागपुर से कई बार अधिकारी लिंगा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर चुके हैं।

रेलवे स्टेशन परिसर में बनेंगी दुकानें
रेलवे अधिकारियों ने छिंदवाड़ा मॉडल रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 से 4 तक का निरीक्षण किया। प्लेटफॉर्म नंबर-1 पर खामियों को लेकर आईओडब्ल्यू को निर्देशित किया। इसके बाद रेलवे अधिकारी सर्कुलेटिंग एरिया देखने पहुंचे। रेलवे अधिकारियों ने सर्कुलेटिंग एरिया में स्थित मंदिर के पास से दुकान बनाने की संभावना को भी देखा। बताया जाता है कि यहां भी जल्द चार से पांच दुकानें बनाई जा सकती हैं।


इनका कहना है..
लिंगा रेलवे स्टेशन में गुड्स शेड्स बनाए जाने का प्रस्ताव है। स्टेशन पर निरीक्षण किया गया है। रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को सौंपी जाएगी। जिसके बाद गुड्स शेड्स बनाया जाएगा।

एके सिंह, डीईएन नॉर्थ, दपूमरे, नागपुर मंडल

ashish mishra Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned