scriptनगर निगम: फाइल लेकर पहुंची महापौर तो पूछ लिया दूसरा सवाल | Municipal Corporation: If the Mayor reached the file and asked another | Patrika News
छिंदवाड़ा

नगर निगम: फाइल लेकर पहुंची महापौर तो पूछ लिया दूसरा सवाल

नगरीय प्रशासन विभाग के अधिकारियों ने की पूछताछ, फिर 23 तक मांगा लिखित जवाब
 

छिंदवाड़ाSep 20, 2019 / 11:44 am

manohar soni

नगर निगम: फाइल लेकर पहुंची महापौर तो पूछ लिया दूसरा सवाल

नगर निगम: फाइल लेकर पहुंची महापौर तो पूछ लिया दूसरा सवाल

छिंदवाड़ा.इतवारी बाजार की दुकानों के बरामदा आवंटन और नगर निगम के सम्मेलन न बुलाने को लेकर महापौर कांता सदारंग की मुसीबतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। नगरीय प्रशासन विभाग के बुलावे पर महापौर गुरुवार को फाइल लेकर भोपाल पहुंची और प्रमुख सचिव समेत अन्य अधिकारियों के सवालों का जवाब दिया। इस दौरान किसी ने यह भी पूछ लिया कि उनका कार्यकाल कितना बचा है। फिर उन्होंने 23 सितम्बर को भोपाल में उपस्थित होकर लिखित जवाब पेश करने की बात कहीं।
बीती 12 जुलाई को नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा पहला नोटिस महापौर को दिया गया था और इसकी तामीली 15 जुलाई को कराई गई थी। इसके बाद महापौर को लगातार चार बार भोपाल बुलाया गया। महापौर द्वारा तीन आरोपों का जवाब भी दिया गया है। फिर भी उनकी नियमित पेशी भोपाल में हो रही है। गुरुवार को इस सिलसिले में महापौर अपने अधिवक्ता के साथ भोपाल में थी। आरोपों के जवाब के साथ उनसे कार्यकाल के बारे में भी अधिकारियों ने जानना चाहा। इस पर महापौर ने जवाब दिया कि कार्यकाल तीन माह का बचा हुआ है। फिलहाल 23 सितम्बर को पुन: लिखित जवाब के साथ बुलाया गया है। महापौर सदारंग ने बातचीत में कहा कि उनका कार्यकाल बेदाग रहा है। वे आरोपों की हकीकत से जनता को अवगत कराएंगी।
..
इन आरोपों का सामना कर रही महापौर
1. नगर परिषद का वर्तमान कार्यकाल प्रारंभ होने से 30 दिसम्बर 18 तक की अवधि में वर्ष 2015 में मात्र 1, वर्ष 2016 में 3, वर्ष 2017 में 2, वर्ष 2018 में 2 बार इस सम्मेलन आयोजित किए गए। यह नियम और कर्तव्य के विपरीत है। 2.नगर निगम के 17 पार्षदों द्वारा 2 जुलाई 2018 को आयुक्त नगर निगम को पत्र देकर नगर पालिका का सम्मेलन बुलाने की अपेक्षा की गई थी। विशेष सम्मेलन का आयोजन नहीं किया गया।
3. नगर निगम क्षेत्र क्षेत्र अंतर्गत इतवारी बाजार की 17 एवं पालिका मार्केट की 12 दुकानों के सामने का बरामदा जिसमें प्रत्येक दुकान के सामने का क्षेत्रफल 10 गुना 5 तथा 10 गुना 8 है का आवंटन बिना प्रीमियम का निर्धारण और बिना सक्षम स्वीकृत किए बिना किया गया।
…..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो