scriptपत्नी सुसाइड केस में कांग्रेस विधायक का बेटा गिरफ़्तार, साली ने भी लगाए आरोप | Parasia MLA Sohanlal Balmik son Aditya Balmik arrested | Patrika News
छिंदवाड़ा

पत्नी सुसाइड केस में कांग्रेस विधायक का बेटा गिरफ़्तार, साली ने भी लगाए आरोप

एमपी के एक विधायक के बेटे को सोमवार को गिरफ़्तार कर लिया गया। छिंदवाड़ा जिले के परासिया के विधायक सोहनलाल बाल्मीक के बेटे आदित्य बाल्मीक को पुलिस ने गिरफ़्तार किया है। उसपर अपनी पत्नी मोनिका बाल्मीक को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है।

छिंदवाड़ाDec 18, 2023 / 04:19 pm

deepak deewan

valmiki.png

परासिया के विधायक सोहनलाल बाल्मीक के बेटे आदित्य बाल्मीक को पुलिस ने गिरफ़्तार किया

छिंदवाड़ा. एमपी के एक विधायक के बेटे को सोमवार को गिरफ़्तार कर लिया गया। छिंदवाड़ा जिले के परासिया के विधायक सोहनलाल बाल्मीक के बेटे आदित्य बाल्मीक को पुलिस ने गिरफ़्तार किया है। उसपर अपनी पत्नी मोनिका बाल्मीक को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है।

कांग्रेस के विधायक सोहनलाल बाल्मीक की बहू मोनिका ने गुरुवार को आत्महत्या कर ली थी। पुत्रवधू की खुदकुशी के इस मामले में विधायक पुत्र पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया था। सुसाइड नोट व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के साथ पुलिस ने मोनिका के परिजनों के बयान के आधार पर यह कार्रवाई की। आदित्य की साली ने भी पुलिस को कहा था कि जीजू मेरी बहन को बहुत प्रताड़ित करते थे। रविवार को केस दर्ज होने के बाद सोमवार को आदित्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एसपी विनायक वर्मा ने गिरफ्तारी की पुष्टि की।

यह भी पढ़ें: 19 से बदलेगा मौसम, अगले सप्ताह दो दिनों तक होगी जोरदार बरसात

ये है पूरा मामला
परासिया विधायक सोहनलाल के बेटे आदित्य बाल्मीक की मोनिका से दो साल पहले शादी हुई थी। वे परासिया विधायक की बड़ी पुत्रवधू थीं। मोनिका बाल्मीक ने गुरुवार को घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में मिले सुसाइड नोट, पोस्टमार्टम रिपोर्ट तथा परिजन के बयान के आधार पर चांदामेटा पुलिस ने विधायक पुत्र आदित्य बाल्मीक के खिलाफ रविवार को धारा 306 यानी आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया।

छिंदवाड़ा जिले के परासिया के एसडीओपी जितेंद्र जाट ने बताया कि सुसाइड नोट व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आदित्य बाल्मीक के खिलाफ रविवार को केस दर्ज किया गया था। उसके खिलाफ धारा 306 का प्रकरण दर्ज किया गया। नवविवाहिता के मायके पक्ष के बयान भी पुलिस ने दर्ज किए हैं। इसी मामले में आदित्य की गिरफ्तारी की गई है।

परिजन शुरू से लगा रहे थे आरोप
नवविवाहिता की मौत की खबर के बाद से छिंदवाड़ा पहुंचे मायके पक्ष के लोग शुरू से ही पति पर गंभीर आरोप लगा रहे थे। मोनिका की मां व बहन ने कहा था कि पति आदित्य आए—दिन मोनिका के साथ मारपीट करता था। इससे वह मायके आ जाती थी तथा बुलाने पर वापस चली जाती थी। आत्महत्या के दो दिन पहले मोनिका इटारसी से चांदामेटा पहुंची थी। चांदामेटा पुलिस ने पोस्टमार्टम के पहले शुक्रवार को मायके पक्ष के बयान दर्ज किए थे। इसके बाद परिजन शव को इटारसी ले गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो