अस्पताल में भर्ती मरीज ने पांचवीं मंजिल से कूदने की कोशिश की, देखें वीडियो

- लोगों की सजगता से बची युवक की जान, मेल मेडिकल वार्ड में था भर्ती...

By: Shailendra Sharma

Published: 19 Mar 2021, 08:20 PM IST

छिंदवाड़ा. छिंदवाड़ा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस से सम्बद्ध जिला अस्पताल के मेल मेडिकल वार्ड में भर्ती एक युवक ने पांचवीं मंजिल से कूदने का प्रयास किया। आसपास खड़े लोग और स्वास्थ्यकर्मियों की सजगता से युवक की जान बचाई गई। घटना गुरुवार दोपहर 1 बजे की बताई जा रही है। खुदकुशी की कोशिश करने वाले मरीज का नाम अमित पाटिल है जो कि जुन्नारदेव का रहने वाला है।


देखें वीडियो-

खुदकुशी करने की कोशिश, रेलिंग से लटका युवक
अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार जुन्नारदेव निवासी 29 वर्षीय युवक अमित पाटिल 18 मार्च 2021 को मानसिक रोग के उपचार के लिए भर्ती किया गया था। अचानक किसी वजह से उसने बिल्डिंग में स्थित मेल मेडिकल वार्ड की पांचवीं मंजिल से कूदने की कोशिश की और रेलिंग से लटक गया। लोगों की सर्तकता और सजगता से उसे बचा लिया गया और खींचकर वापस ऊपर लाया गया। वार्ड ब्वाय सुनील असराठी ने बताया कि युवक के उक्त प्रयास की अशंका पर मां ने चिल्लाया, जिससे परिसर में हड़कम्प मच गया और लोगों की भीड़ भी एकत्रित हो गई। इस वजह से युवक की जान बचाई जा सकी, अन्यथा युवक की जान जा सकती थी। इधर मामले की सूचना कोतवाली पुलिस को दी गई। फिलहाल युवक की हालत पहले से बेहतर बताई जा रही है।

ये भी पढें- घर में पति-पत्नी ने डाल रखी थी नकली नोटों का फैक्ट्री, देखें वीडियो

suicide_attempt_1.png

पांचवीं मंजिल पर मनो रोगी को भर्ती करने पर सवाल
मानसिक रूप से विक्षिप्त मरीज अक्सर ऐसे प्रयास करते है, जिससे वे स्वयं या अन्य लोगों को नुकसान पहुंचा सकते है। इसे ध्यान में रखकर मरीजों को सुरक्षित और निचले माले पर भर्ती किया जाता है। लेकिन मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इस बात का ध्यान नहीं रखा गया जिससे बड़ी घटना हो सकती थी। मामले में डॉ. ताल्हन ने बताया कि मानसिक रोगियों के वार्ड को कोरोना मरीजों के लिए दिया गया है, जिससे उक्त स्थिति निर्मित हुई हैं।

 

ये भी पढ़ें- जनता पर महंगाई की मार, इतने रुपए महंगा हुआ दूध

 

बांधकर दी गई दवाई
मरीज को नियंत्रित और उपचार देने के लिए रस्सी से बांधा भी गया, जिसके बाद ही उसे इंजेक्शन दिया गया। हालांकि डॉक्टर इसे मरीज हित में बताते हैं। साथ ही ये भी जानकारी मिली है कि बिल्डिंग से कूदने का प्रयास करने वाला रोगी बहुत नशा करता था तथा नशा बंद करने के बाद उसे कोई मारने आ रहा है, ऐसी वह कल्पना कर रहा था। इस वजह उसने ऐसा प्रयास किया था। फिलहाल उसे दवा दी गई हैं, जिसके बाद वह बेहतर है।

देखें वीडियो-

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned