12 लाख के नकली नोटों के साथ पकड़ाए दंपति, घर पर ऐसे छापते थे नोट

नकली नोटों के साथ गुजरात पुलिस की गिरफ्त में आए दंपति ने घर में बना रखा था नकली नोट छापने का 'कारखाना'...

By: Shailendra Sharma

Updated: 19 Mar 2021, 04:38 PM IST

रतलाम. रतलाम जिले में नकली नोटों के कारोबार के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। पुलिस ने एक घर में नकली नोटों की छापने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है। घर से पुलिस को 33 हजार रुपए के नकली नोट, बड़ी मात्रा में नकली नोट बनाने में उपयोग होने वाली सामग्री व लाखों-रुपए के सोने चांदी के जेवरात जब्त किए हैं। नकली नोटों को छापने का काम घर में रहने वाले दंपति करते थे जिन्हें गुजरात में 12 लाख रुपए के नकली नोटों के साथ पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

देखें वीडियो-

12 लाख के नकली नोटों के साथ रतलाम के दंपति गुजरात में पकड़ाए
मामला गुजरात में 12 लाख के नकली नोट के साथ पुलिस गिरफ्त में आए रतलाम निवासी दम्पत्ति से जुड़ा है। गुजरात में रतलाम के कसारा बाजार निवासी राहुल कसेरा और पत्नी मेघा कसेरा ने नकली नोटो से 60-70 हजार की खरीदारी की थी जिसमे मोबाइल फोन के अलावा, कपड़े जूते व अन्य सामान भी था। कुछ लोगों ने जब नोट चेक किये तो नोटो के नकली होने की जानकारी लगी जिसकी सूचना व्यापारियों ने पुलिस को दी थी। इसके बाद पुलिस ने इन नकली नोटों से गुजरात में खरीदारी करने वाले राहुल और मेघा को धरदबोचा, और पूछताछ कर इनके सामान की तलाशी ली तो पुलिस को इनके पास से 12 लाख के नकली नोट मिले ।

ये भी पढ़ें- फटी जींस पर अब एमपी के कृषि मंत्री का बयान

 

note_1.png

नकली नोटों की फैक्ट्री का पर्दाफाश
गुजरात में 12 लाख रुपए के नकली नोटों के साथ दंपति की खबर जब रतलाम एसपी को लगी तो उन्होंने एक्शन लेते हुए कसारा बाजार क्षेत्र स्थित राहुल कसेरा के घर पर छापेमारी के लिए पुलिस को भेजा। पुलिस ने गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात आरोपी राहुल कसेरा के घर दबिश दी तो वहां एक कमरे में नकली नोटों को छापने का कारोबार किए जाने का खुलासा हुआ। घर की दूसरी मंजिल पर जहां की राहुल व मेघा रहते थे वहां एक कमरे में नकली नोट छापे जाने का खुलासा हुआ है। पुलिस ने यहां से दो हजार रूपये के कुल 14 नोट व पांच सौ रूपये के 10 नोट जिन पर एक जैसे सीरियल नंबर थे उन्हें जब्त किया है। इसके साथ ही लेपटॉप,कलर प्रिंटर, पेनड्राइव, 15 कलर काट्रेज, दो ब्लेक काट्रेज, प्रिन्टर के कलर की चार बोतल,एल्युमिनियम को लेवल करने का यंत्र, वाटर मार्क लगाने का स्टेम पेड, नंबर छापने वाली सील एक, रबर के चार स्टाम, कोरे कागज का एक फुल पेकेट,नोट गिनने की मशीन और सोने चांदी के जेवरात जब्त किए हैं।

देखें वीडियो-

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned