scriptपंप हाउस बनाने शौचालय के दरवाजे निकाले | Pump House Removes Toilet Doors | Patrika News
छिंदवाड़ा

पंप हाउस बनाने शौचालय के दरवाजे निकाले

नगर पालिका की एक कार्यवाही से महिलाओं की शौच की सुविधा परेशानी बन गई है।

छिंदवाड़ाJun 14, 2019 / 05:27 pm

SACHIN NARNAWRE

1

पंप हाउस बनाने शौचालय के दरवाजे निकाले

पांढुर्ना. नगर पालिका की एक कार्यवाही से महिलाओं की शौच की सुविधा परेशानी बन गई है। एक ओर सरकार स्वच्छता अभियान के घर-घर शौचालय बनवा रही है वहीं नपा ने घनपेठ वार्ड में महिलाओं के बने शौचालय को तोड़ दिया है।
जानकारी के अनुसार नगर पालिका परिषद ने बैठक में प्रस्ताव लाकर घनपेठ वार्ड के शौचालय को डिस्मेंटल कर वहां ऋषि बाबा डेम का पंप हाउस निर्माण करने का प्रस्ताव पारित किया था। पार्षदों ने इस सार्वजनिक शौचालय को तोडऩे से पहले वार्ड के गरीब परिवारों के यहां शौचालय निर्माण कराने की शर्त रखी थी लेकिन व्यवस्था बनाने के पहले ही नपा के लोकनिर्माण विभाग ने गुरुवार सुबह पहुंचकर शौचालय के दरवाजे ही निकाल लिए। जब सुबह शौचालय का उपयोग करने के लिए वार्ड की महिलाएं पहुंची तो वहां का हाल देखकर वे नाराज हो उठीं। इसके बाद वार्ड की महिलाओं ने एकजुट होकर अपना विरोध दर्ज कराया।
इस बीच कांग्रेस के पार्षद ताहिर पाटील भी मौके पर पहुंच गए थे। ताहिर पटेल ने बताया कि शौचालय तोडऩे से पहले घर-घर शौचालय निर्माण करने की शर्त रखी थी लेकिन नपा ने इसे नहीं मानकर मनमानी करते हुए शौचालय डिस्मेंटल की कार्रवाई शुरू कर दी है। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

Home / Chhindwara / पंप हाउस बनाने शौचालय के दरवाजे निकाले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो