scriptRailway: 8 माह बाद आई डीआरएम 10 मिनट में ही स्टेशन से हो गई रवाना | Railway: DRM left the station within 10 minutes | Patrika News
छिंदवाड़ा

Railway: 8 माह बाद आई डीआरएम 10 मिनट में ही स्टेशन से हो गई रवाना

26 फरवरी को अमृत भारत योजना के तहत होगा शिलान्यास

छिंदवाड़ाFeb 20, 2024 / 11:15 am

ashish mishra

Railway: 8 माह बाद आई डीआरएम 10 मिनट में ही स्टेशन से हो गई रवाना

Railway: 8 माह बाद आई डीआरएम 10 मिनट में ही स्टेशन से हो गई रवाना

छिंदवाड़ा. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल की डीआरएम नमिता त्रिपाठी सोमवार शाम 6.42 बजे एक बोगी की स्पेशल ट्रेन से छिंदवाड़ा पहुंची। उनके साथ अन्य अधिकारी, कर्मचारी भी थे। डीआरएम छिंदवाड़ा स्टेशन पर लगभग 10 मिनट रूकी और 26 फरवरी के कार्यक्रम को लेकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके बाद स्पेशल ट्रेन से नागपुर के लिए रवाना हो गई। इससे पहले डीआरएम ने सिवनी स्टेशन पर भी पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डीआरएम ने सर्कुलेटिंग एरिया में अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत हो रहे कार्यों के संबंध में भी अधिनस्थ अधिकारियों से जानकारी ली। डीआरएम ने 26 फरवरी को लेकर अधिकारियों से जानकारी ली। बताया गया कि प्लेटफॉर्म नंबर-एक पर ही समारोह के आयोजन के लिए स्टेज बनाया जाएगा। उस दिन सभी ट्रेनों का परिचालन प्लेटफॉर्म नंबर-दो, तीन और चार से होगा। उस दिन यात्रियों के लिए प्रवेश एवं निकासी की व्यवस्था पार्सल ऑफिस के पास से बनाई जाएगी। यात्रियों को कोई असुविधा न हो इसके लिए स्टॉफ भी तैनात किए जाएंगे। हालांकि डीआरएम ने स्थानीय नागरिकों से आम दिनों में होने वाले रेल समस्याओं एवं सुविधा को लेकर कोई बात नहीं की और न ही स्थानीय अधिकारियों से कुछ पूछा। डीआरएम इससे पहले 21 जून 2023 को छिंदवाड़ा आई थी। उस दिन भी उन्होंने छिंदवाड़ा स्टेशन में किसी से मुलाकात नहीं की थी।

छिंदवाड़ा, सिवनी, सौंसर सहित अन्य स्टेशन पर होगा शिलान्यास
अमृत भारत स्टेशन योजना(गति शक्ति) के तहत नागपुर मंडल के चयनित रेलवे स्टेशन में 26 फरवरी को रेलवे की दर्जनों नई योजनाओं का शिलान्यास होगा। हालांकि इन स्टेशनों पर कार्य पांच माह पहले ही शुरु हो चुका है। बताया जाता है कि लोकसभा चुनाव से पहले सरकार शिलान्यास करना चाहती है। संभवत: इसी वजह से आनन-फानन में यह कार्यक्रम रखा गया है। छिंदवाड़ा, सिवनी, सौंसर सहित अन्य स्टेशनों में 26 फरवरी को समारोह का आयोजन होगा। इसमें केन्द्रीय मंत्री के भी आने की संभावना है। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे। डीआरएम ने अलग-अलग कार्यों के लिए नोडल अधिकारियों की भी नियुक्ति कर अलग-अलग कार्य का जिम्मा सौंप दिया है, ताकि 26 फरवरी को रेलवे शेड्यूल के अनुसार समारोह हो सके। समारोह में स्कूली विद्यार्थी सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति भी देंगे। जिन्हें पुरस्कृत किया जाएगा। इसके अलावा अन्य गतिविधियां भी होंगी।

डीआरएम की सुविधा के लिए यात्री हुए परेशान
आमला से छिंदवाड़ा आने वाली मेमू ट्रेन प्रतिदिन प्लेटफॉर्म नंबर-एक पर खड़ी की जाती है और फिर इसी प्लेटफॉर्म से वापस आमला के लिए रवाना होती है, लेकिन सोमवार को डीआरएम की सुविधा के लिए मेमू ट्रेन को प्लेटफॉर्म नंबर-तीन पर एवं डीआरएम की स्पेशल ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर-एक पर खड़ी कराई गई। इसकी जानकारी भी यात्रियों को देरी से दी गई। अचानक जानकारी मिलने पर कई यात्री पटरी पार करके प्लेटफॉर्म नंबर-एक से तीन पर पहुंचे। कई यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

इनका कहना है…
26 फरवरी को अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत शिलान्यास कार्यक्रम समारोह होना है। उसी की व्यवस्थाओं का जायजा लेने डीआरएम छिंदवाड़ा, सिवनी सहित अन्य स्टेशन पहुंची थी।
दिलीप सिंह, सीनियर डीसीएम, दपूमरे, नागपुर मंडल

Hindi News/ Chhindwara / Railway: 8 माह बाद आई डीआरएम 10 मिनट में ही स्टेशन से हो गई रवाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो