scriptRAILWAY: छह साल से यहां ट्रेन का इंतजार कर रहे लोग, कार्य पूरा होने के बावजूद नहीं मिली सुविधा | RAILWAY: People waiting for the train here for six years | Patrika News
छिंदवाड़ा

RAILWAY: छह साल से यहां ट्रेन का इंतजार कर रहे लोग, कार्य पूरा होने के बावजूद नहीं मिली सुविधा

ऐसे में लोगों की चिंता बढ़ गई है।

छिंदवाड़ाMar 27, 2022 / 09:25 pm

ashish mishra

Jhalawar News.Railway Passengers Please Attention........रेलवे यात्री कृपया ध्यान दे....

Jhalawar News.Railway Passengers Please Attention……..रेलवे यात्री कृपया ध्यान दे….

छिंदवाड़ा. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल के अंतर्गत छिंदवाड़ा से नैनपुर तक गेज कन्वर्जन का कार्य पूरा होने एवं सीआरएस के अप्रूवल देने के बावजूद ट्रेन के परिचालन को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है। ऐसे में लोगों की चिंता बढ़ गई है। उनका कहना है कि हमलोगों को अधिक किराया देकर बसों एवं निजी वाहनों में सफर करना पड़ रहा है। ट्रेन की सुविधा जल्द से जल्द होनी चाहिए। इस संबंध में अब जनप्रतिनिधियों को भी हस्तक्षेप करने की जरूरत है। बता दें कि सीआरएस ने 13 मार्च को कुछ कमियां बताने के साथ ही चौरई से भोमा (54 किमी) रेलमार्ग को अप्रूव कर परियोजना के पूरा होने का सर्टिफिकेट दे दिया था। इसके बावजूद भी ट्रेन की सुविधा अभी तक शुरु नहीं हो पाई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि वर्ष 2015 में गेज कन्वर्जन के लिए छिंदवाड़ा से सिवनी, नैनपुर होते हुए जबलपुर तक छोटी रेल लाइन पर ट्रेन सुविधा बंद कर दी थी गई। इसके बाद गेज कन्वर्जन का कार्य शुरु किया गया। छह साल से हम ट्रेन सुविधा का इंतजार कर रहे हैं। अब जबकि बड़ी रेल लाइन का कार्य पूरा हो चुका है तो रेलवे को जल्द से जल्द छिंदवाड़ा से जबलपुर तक ट्रेन सुविधा दे देनी चाहिए। अब इंतजार करना मुश्किल है।
अधिकारी दे रहे कमियों का हवाला
छिंदवाड़ा से नैनपुर तक गेज कन्वर्जन का कार्य तीन खंड में पूरा किया गया है। तीसरा और अंतिम खंड चौरई से भोमा तक गेज कन्वर्जन कार्यों को बीते दिनों सीआरएस ने अप्रूव किया है। हालांकि उन्होंने कुछ कमियां भी बताई हैं जिसे दूर करने के बाद गेज कन्वर्जन विभाग को रिपोर्ट भेजनी है। बताया जाता है कि इन कमियों को दूर करने के बाद ही रेलवे छिंदवाड़ा से नैनपुर होते हुए जबलपुर तक ट्रेन का परिचालन करेगी। हालांकि रेलवे से जुड़े जानकारों का कहना है कि सीआरएस ने जो कमियां बताई हैं वह इतनी बड़ी नहीं है कि ट्रेन का परिचालन बिना कमियों को पूरा किए हुए न हो सके। अधिकारी केवल टालमटोल कर रहे हैं।

इनका कहना है…

छिंदवाड़ा से जबलपुर तक ट्रेन का परिचालन होना चाहिए। इससे काफी लोगों को फायदा मिलेगा।
प्रशांत सिंह, युवा

———————–
देश के कोने-कोने में टे्रन की सुविधा है। छिंदवाड़ा से जबलपुर तक ब्राडगेज का कार्य हो चुका है। अब किसका इंतजार है।
गौरव सोनी, युवा
————————
रेलवे हमेशा यात्रियों को सुविधा देने की बात कहती है। अगर ऐसा है तो छिंदवाड़ा से जबलपुर तक ट्रेन चलाने में क्या परेशानी हो रही है।

तरुण सूर्यवंशी, युवा
————————-
छह साल से हमलोग ट्रेन की राह देख रहे हैं। जबलपुर तक ट्रेन सुविधा हो जाने से आम आदमी को काफी राहत हो जाएगी।
संदेश सूर्यवंशी, युवा

Hindi News/ Chhindwara / RAILWAY: छह साल से यहां ट्रेन का इंतजार कर रहे लोग, कार्य पूरा होने के बावजूद नहीं मिली सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो