scriptपति गया था ड्यूटी पर, वापस लौटा तो इस हालत में मिली पत्नी… | PRD Jawan wife suicide in Chitrakoot UP hindi news | Patrika News
चित्रकूट

पति गया था ड्यूटी पर, वापस लौटा तो इस हालत में मिली पत्नी…

मुख्यालय में तैनात पीआरडी जवान जब घर पहुंचा तो दरवाजे पर भीड़ देखकर उसे कुछ अनहोनी का अंदेशा हुआ…

चित्रकूटJan 19, 2018 / 11:07 am

नितिन श्रीवास्तव

PRD Jawan wife suicide in Chitrakoot UP hindi news

पति गया था ड्यूटी पर, वापस लौटा तो इस हालत में मिली पत्नी…

चित्रकूट. जिंदगी को किस कदर लोग सस्ता समझने लगे हैं इसकी बानगी तो आए दिन देखने को मिलती है। जरा जरा सी बात पर आत्मघाती कदम उठा लेना आज दस्तूर बनता जा रहा है और यह बदस्तूर जारी है। ऐसा कोई भी कदम उठाने के पहले शायद ऐसे इंसानों को अपने परिवार पति-पत्नी बच्चों माता पिता की परवाह नहीं होती और अपनी जीवन लीला समाप्त कर लेते हैं।
मिट्टी में मिल गए अरमान

एक पीआरडी जवान अपनी पत्नी व बच्चों को दिन रात मेहनत करके उन्हें खुशियां देने की मशक्कत कर रहा था की उसकी जिंदगी में ऐसा भूचाल आया कि एक क्षण में उसके सारे अरमान मिट्टी में मिल गए। अमावस्या ड्यूटी पर मुख्यालय में तैनात पीआरडी जवान जब घर पहुंचा तो दरवाजे पर भीड़ देखकर उसे कुछ अनहोनी का अंदेशा हुआ। घर की दहलीज पार करते ही उसकी आंखों के सामने जो मंजर था उसने उसे अंदर तक झकझोर दिया। पीआरडी जवान की पत्नी फांसी के फंदे पर झूल रही थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। महिला द्वारा उठाए गए इस आत्मघाती कदम की हकीकत तो अभी सामने नहीं आ पाई है लेकिन फिजाओं में तैरती चर्चा के मुताबिक अपनी पुत्री से कहासुनी के बाद महिला ने यह कृत्य किया है।
नहीं पता चली वजह

अपने जीवन और परिवार को ताक पर रखकर एक महिला ने खुद को मौत की आगोश में पहुंचा दिया। ड्यूटी करने मुख्यालय आए पति ने जब फांसी के फंदे पर झूलती पत्नी को देखा तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। घटना की वास्तविक वजह तो अभी तक सामने नहीं आई परंतु प्रथम दृष्टया मृतक महिला का अपनी पुत्री से किसी बात पर कहासुनी होने का मामला सामने आ रहा है।
पति ड्यूटी पर गया था मुख्यालय

जनपद के मानिकपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत गांधीनगर मोहल्ले में राजन तोमर पीआरडी(प्रांतीय रक्षक दल) में तैनात है। अमावस्या मेले की ड्यूटी के तहत वो मुख्यालय गया हुआ था। घर में उसकी पत्नी भारती (40) पुत्री प्राची (18) व पुत्र प्रियांश (11) मौजूद थे। चर्चाओं के मुताबिक सुबह भारती की अपनी पुत्री से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। बहस होने के बाद पुत्री पड़ोस के घर में चली गई। कुछ घण्टे बाद जब बेटी वापस लौटी तो माँ को फांसी के फंदे पर झूलते हुए पाया। इस बीच मृतक का बेटा भी कहीं चला गया था। मां को इस हालत में देखकर बेटी बेसुध होकर दहाड़ मारकर रोने लगी। चीख पुकार सुनकर आस पास के लोग एकत्र हुए और पुलिस सहित मृतका के पति को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर पति स्तब्ध होकर गुमसुम बैठा रहा।

Home / Chitrakoot / पति गया था ड्यूटी पर, वापस लौटा तो इस हालत में मिली पत्नी…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो