scriptसेही का शिकार करते एक आरोपी को दबोचा, दूसरा बंदूक छोड़कर भाग छूटा | One accused caught while hunting Sehi, the other leaving the gun and e | Patrika News
चित्तौड़गढ़

सेही का शिकार करते एक आरोपी को दबोचा, दूसरा बंदूक छोड़कर भाग छूटा

बड़ीसादड़ी के पास सांगरी खेड़ा वन क्षेत्र में सेही का शिकार कर रहे एक शिकारी को वन विभाग की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। जबकि उसका एक अन्य साथी मौके पर ही बंदूक छोड़कर भाग छूटा।

चित्तौड़गढ़Dec 09, 2019 / 12:02 pm

jitender saran

सेही का शिकार करते एक आरोपी को दबोचा, दूसरा बंदूक छोड़कर भाग छूटा

सेही का शिकार करते एक आरोपी को दबोचा, दूसरा बंदूक छोड़कर भाग छूटा

चित्तौडग़ढ़
उप वन संरक्षक वन्यजीव सविता दहिया ने बताया कि वन विभाग की टीम को गश्त व्यवस्था मजबूत बनाने के निर्देश दिए हुए हैं। इसी के तहत क्षेत्रीय वन अधिकारी भगवतसिंह, वनपाल सुनील कुमार, मुकेश पालीवाल व सोहन भील आदि को गश्त के दौरान सांगरी खेड़ा वन क्षेत्र में दो व्यक्ति हाथ में बंदूक लिए नजर आए। गश्ती दल ने इसमें से एक आरोपी रेठा गांव के आसूड़ा पुत्र देवा मीणा को मौके पर ही पकड़ लिया। जबकि उसका एक साथी मौके पर ही बंदूक छोड़कर भाग छूटा। पकड़े गए आरोपी से डेढ किलो सेही का मांस, कुल्हाड़ी व मौके पर पड़ी बंदूक जब्त की गई है। पूछताछ में उसने मौके से भागे अपने साथी का नाम धन्ना पुत्र तेजा होना बताया, जिसकी तलाश की जा रही है। दहिया ने बताया कि दोनों के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम १९७२ की विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। बरामद किए गए मांस को फोरेंसिक जांच के लिए वल्र्ड लाइफ इंस्टीट्यूट देहरादून भिजवाया गया है। पकड़े गए आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे २० दिसंबर तक के लिए रिमाण्ड पर सौंपा गया है। गौरतलब है कि सेही शिड्यूल ४ में आती है और इसके शिकार पर छह माह से लेकर सात साल तक की सजा का प्रावधान है। गौरतलब है कि इससे पहले भी वन विभाग के गश्ती दल ने खैर की लकड़ी पकड़ी थी।

Home / Chittorgarh / सेही का शिकार करते एक आरोपी को दबोचा, दूसरा बंदूक छोड़कर भाग छूटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो