scriptअभिनेता मानिक मर्रिया अपने ऑन-स्क्रीन प्रदर्शन से लोगों का मनोरंजन करने के लिए और लोगों को फिट बनाने के लिए जाने जाते हैं | Actor Manik marria is known to entertain and make people fit | Patrika News
कोयंबटूर

अभिनेता मानिक मर्रिया अपने ऑन-स्क्रीन प्रदर्शन से लोगों का मनोरंजन करने के लिए और लोगों को फिट बनाने के लिए जाने जाते हैं

मनोरंजन उद्योग सपनों और प्रतिभाओं पर पनपता है। हर साल हजारों लोग फिल्म भूमिकाओं के लिए इस उम्मीद में ऑडिशन देते हैं कि वे सिल्वर स्क्रीन पर भी दिखाई देंगे। इसके अतिरिक्त, हजारों अन्य हैं जो उद्योग के अन्य पहलुओं में योगदान करते हैं और सुनिश्चित करते हैं कि दर्शकों का मनोरंजन हो।

कोयंबटूरSep 20, 2021 / 05:54 pm

मसूद आलम

fit.jpg

Actor Manik marria

मनोरंजन उद्योग सपनों और प्रतिभाओं पर पनपता है। हर साल हजारों लोग फिल्म भूमिकाओं के लिए इस उम्मीद में ऑडिशन देते हैं कि वे सिल्वर स्क्रीन पर भी दिखाई देंगे। इसके अतिरिक्त, हजारों अन्य हैं जो उद्योग के अन्य पहलुओं में योगदान करते हैं और सुनिश्चित करते हैं कि दर्शकों का मनोरंजन हो। इनमें कैमरामैन, स्पॉट बॉय, फिटनेस इंस्ट्रक्टर, डायरेक्टर और कई अन्य लोग शामिल हैं जो बड़े शो की सफलता में इजाफा करते हैं। इन्हीं लोगों में से एक हैं मानिक मारिया, जो कई मशहूर हस्तियों के बेदाग शरीर के पीछे हैं|
मानिक एक सेलिब्रिटी डाइटीशियन और फिटनेस कोच हैं, जो अपने वजन घटाने के परिवर्तनों के लिए जाने जाते हैं।
मानिक पीसीओडी प्रबंधन में भी माहिर हैं और अपने ग्राहकों की विशिष्ट जरूरतों के आधार पर पोषण योजनाएं तैयार करते हैं। उनके क्लाइंट्स की लंबी लिस्ट में इंडस्ट्री के कई बड़े नाम शामिल हैं। उनके कुछ ग्राहक सूरज पंचोली, असीम रियाज, करण टैकर, साहिल खान आदि हैं।मानिक डायटेटिक्स और पोषण में स्नातक हैं और उन्होंने फिटनेस क्षेत्र में कई प्रमाणपत्र भी पूरे किए हैं।
उन्होंने स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के ठीक बाद एक स्वतंत्र आहार विशेषज्ञ के रूप में अपना करियर शुरू किया। उनकी कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता ने उन्हें वहां पहुंचाया है जहां कई लोग जाने का सपना देखते हैं। अपनी टोपी में एक और पंख जोड़ने के लिए, माणिक को हाल ही में एक बॉलीवुड फिल्म में भी भूमिका मिली है।

मानिक एक संपन्न परिवार से नहीं आते हैं और उन्होंने अपने दम पर सब कुछ हासिल किया है। उनके फलते-फूलते करियर का श्रेय उनके लगातार काम और प्रतिबद्धता को दिया जा सकता है। उनके फिटनेस स्तर से कई लोग ईर्ष्या करते हैं। स्वास्थ्य और फिटनेस के बारे में उनके विशाल ज्ञान ने उन्हें उद्योग में एक पसंदीदा कोच बना दिया है।

अपने ग्राहकों से प्रशंसापत्र और प्रशंसा उसे चलते रहते हैं।मानिक अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम मूल्य देने के लिए खुद को नए शोधों और फिटनेस की जानकारी से अपडेट करता रहता है।

माणिक किसी सोशल मीडिया स्टार से कम नहीं हैं, जिसके टिकटॉक पर 500k से ज्यादा और इंस्टाग्राम पर लगभग 32k फॉलोअर्स हैं। उनकी इंस्टाग्राम फॉलोइंग लगातार बढ़ती जा रही है। अब जब मानिक एक बॉलीवुड फिल्म में भी दिखाई देंगे, उन्हें उम्मीद है कि वह अपने प्रदर्शन से अपने अनुयायियों को प्रभावित करेंगे। उनका कहना है कि उन्हें फिटनेस प्रभावित होने और कई फिटनेस यात्राओं में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का शौक है। पर्दे पर आने की उनकी ख्वाहिश थी। हालाँकि, वह अपने पोषण विशेषज्ञ और फिटनेस सलाहकार के करियर को बंद करने की योजना नहीं बना रहा है।
मानिक ने गर्व के साथ कहा, “लोगों को फिट बनाना मेरा प्राथमिक लक्ष्य और काम है और कोई भी चीज मुझे इससे विचलित नहीं कर सकती, यहां तक कि मेरी ड्रीम भूमिका भी नहीं।”मानिक ने महज 26 साल की उम्र में जो हासिल किया है, उससे युवाओं के लिए प्रेरणा हैं। हमें उम्मीद है कि वह वह सफलता हासिल करेगा जिसका वह सपना देखता है।

Hindi News/ Coimbatore / अभिनेता मानिक मर्रिया अपने ऑन-स्क्रीन प्रदर्शन से लोगों का मनोरंजन करने के लिए और लोगों को फिट बनाने के लिए जाने जाते हैं

ट्रेंडिंग वीडियो