script15 साल की शेफाली वर्मा ने ली मिताली राज की जगह, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेंगी डेब्यू | 15 Year Old Shefali verma Replace for Mithali Raj in T20 Team | Patrika News
क्रिकेट

15 साल की शेफाली वर्मा ने ली मिताली राज की जगह, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेंगी डेब्यू

मिताली राज ने हाल ही में टी20 फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया था। हालांकि वो वनडे टीम की कप्तान बनी रहेंगी।

नई दिल्लीSep 06, 2019 / 12:05 pm

Kapil Tiwari

sheifali_verma.jpeg

नई दिल्ली। हाल ही में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सबसे अनुभवी खिलाड़ी मिताली राज ने टी20 फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान किया था। मिताली का टी20 टीम से जाना एक बहुत बड़ा झटका है, लेकिन चयन समिति ने मिताली राज की कमी को पूरा करने के लिए एक युवा खिलाड़ी को टीम में चुना है।

15 साल की शैफाली को चुना गया टी20 टीम में

गुरुवार को अखिल भारतीय सीनियर महिला चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया। इस टीम में 15 साल की शैफाली वर्मा को चुना गया है। शैफाली ने अपने सेलेक्शन के साथ ही खूब सारी सुर्खियां बटोर ली हैं। हरियाणा की रहने वालीं शेफाली को मिताली राज की जगह टीम में शामिल किया गया है।

वुमेंस आईपीएल में भी खेली थीं शैफाली

अभी तक घरेलू क्रिकेट में तहलका मचाने वालीं शेफाली दाएं हाथ की बल्लेबाज और दाएं हाथ की ही ऑफ स्पिनर हैं। शैफाली इसी साल महिला टी20 चैलेंज ( आईपीएल ) लीग में मिताली की कप्तानी में खेली थीं। तीन मैचों में उन्होंने 34, 2 और 11 रन बनाए थे।

महिला टी-20 रैंकिंग : तीसरे पायदान पर पहुंचीं मंधाना, दो स्थान फिसलकर 9 वें नंबर पर रहीं हरमनप्रीत

हरमनप्रीत को बनाया गया टी20 का कप्तान

आपको बता दें कि भारतीय महिला टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। चयनकर्ताओं ने टी20 सीरीज के लिए हरमनप्रीत को कप्तान बनाया है। इसी के साथ उनकी टीम में वापसी भी हो गई है। वहीं वनडे सीरीज में मिताली राज ही कप्तानी करेंगी।

पांच मैचों की टी-20 सीरीज सूरत में 24 से चार अक्टूबर के बीच खेली जाएगी जबकि तीन मैचों की वनडे सीरीज 9 से 14 अक्टूबर के बीच वडोदरा में खेली जाएगी।

 

वनडे टीम: मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उप-कप्तान), जेम्मिाह रोड्रिगेज, पूनम राउत, स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, मानषी जोशी, एकता बिष्ट, पूनम यादव, हेमलता, राजेश्वारी गायकवाड़।

टी-20 टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), जेमिहा रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), पूनम यादव, शिखा पांडे, अरुंधति रेड्डी, पूजा वास्त्रकार, वेदा कृष्णामूर्ति, हरलीन देयोल, अनुजा पाटिल, शेफाली वर्मा, मानषी जोशी।

Home / Sports / Cricket News / 15 साल की शेफाली वर्मा ने ली मिताली राज की जगह, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेंगी डेब्यू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो