झूठा निकला अफ्रीकी बोर्ड का दावा, वर्ल्ड कप टीम में वापसी के लिए डिविलियर्स ने नहीं मांगी थी भीख

झूठा निकला अफ्रीकी बोर्ड का दावा, वर्ल्ड कप टीम में वापसी के लिए डिविलियर्स ने नहीं मांगी थी भीख

Manoj Sharma Sports | Publish: Jul, 12 2019 07:01:08 PM (IST) | Updated: Jul, 12 2019 07:26:50 PM (IST) क्रिकेट

  • वर्ल्ड कप के दौरान ही साउथ अफ्रीका बोर्ड बयान देकर फैला दी थी सनसनी।
  • बोर्ड के मुताबिक डिविलियर्स ने वर्ल्ड कप टीम में आने के लिए की थी गुजारिश।

जोहान्सबर्ग। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) में साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के प्रदर्शन की जमकर आलोचना हो रही है।

इसके अलावा साउथ अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड कप के दौरान ही नई बहस छेड़ दी थी। बोर्ड के मुताबिक पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने की गुजारिश की थी लेकिन चयन समिति ने इसे नकार दिया था।

अब इस मामले में डिविलियर्स की ओर से बयान आया है। डिविलियर्स ने कहा है कि उन्होंने कभी भी विश्व कप टीम में शामिल होने के लिए जिद नहीं की थी। हालांकि उन्होंने साथ ही माना कि विश्व कप टीम की घोषणा से पहले उन्होंने कप्तान फाफ डु प्लेसिस से अनौपचारिक बातों में कहा था कि ''अगर जरूरत पड़ी तो मैं वापसी कर सकता हूं।''

क्रिकेट के मैदान से दुखद ख़बर, गेंद लगने से क्रिकेटर की मौत

डिविलियर्स ने बताया है कि जब मई 2018 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी तब क्रिकेट साउथ अफ्रीका के एक सदस्य ने उनसे पूछा था कि क्या वे विश्व कप के लिए उपलब्ध रहेंगे। तब एबी ने हां कहा था। डिविलियर्स ने कहा है कि इस हां का मतलब यह नहीं है कि उन्होंने विश्व कप टीम में शामिल होने के लिए जिद की थी।

पूर्व कप्तान ने कहा, "इसके बाद सप्ताह और महीने निकल गए लेकिन मेरा क्रिकेट साउथ अफ्रीका या टीम से किसी तरह का कोई संपर्क नहीं रहा। मैंने उन्हें फोन नहीं किया और न ही उन्होंने मुझे। मैंने अपना फैसला ले लिया था और टीम भी आगे बढ़ रही थी।"

महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी को लेकर सुनील गावस्कर का महत्वपूर्ण बयान

उन्होंने कहा, "फाफ और मैं स्कूल के जमाने से दोस्त रहे हैं और विश्व कप टीम की घोषणा से दो दिन पहले, मैंने उनसे बात की थी। मैं इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) में अच्छी फॉर्म में था और हल्के में ही मैंने वो बात दोहरा दी थी जो एक साल पहले कही थी कि अगर जरूरत पड़ी तो मैं वापसी कर सकता हूं.. 'अगर जरूरत पड़ी तो'।"

जून में सीएसए की चयन समिति के अध्यक्ष लिंडा जोंडी ने कहा था कि डिविलियर्स की विश्व कप टीम में वापसी की इच्छा से वह हैरान थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned