क्रिकेट के मैदान से दुखद ख़बर, गेंद लगने से क्रिकेटर की मौत

क्रिकेट के मैदान से दुखद ख़बर, गेंद लगने से क्रिकेटर की मौत

Manoj Sharma Sports | Publish: Jul, 12 2019 04:02:27 PM (IST) | Updated: Jul, 12 2019 07:01:43 PM (IST) क्रिकेट

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग का रहने वाला था Jahangir ahmed war

गले पर गेंद लगने के बाद क्रिकेटर ने मैदान में ही दम तोड़ा

जम्मू-कश्मीर में एक क्रिकेटर की मैच के दौरान मौत होने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है बल्लेबाजी के दौरान क्रिकेटर के गले पर गेंद लगी जिसके बाद इस क्रिकेटर की मौत हो गई।

मामला जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) के अनंतनाग है और जिस क्रिकेटर की मौत हुई है उसका नाम जहांगीर अहमद वार ( Jahangir ahmed war ) बताया जा रहा है। अहमद ग्यारहवीं कक्षा का छात्र था और बारामूला क्लब के लिए क्रिकेट खेलता था।

पूरा मामलाः

बारामूला और बडगाम क्लब के बीच बुधवार को मैच खेला जा रहा था। इस मैच में अहमद बल्लेबाजी कर रहा था तभी गेंद उसके गले पर जा लगी। गेंद लगते ही अहमद मैदान में ही गिर गया। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी को लेकर सुनील गावस्कर का महत्वपूर्ण बयान

अनंतनाग जिले के नाइल इलाके में इस मैच का आयोजन युवा सेवाएं एवं खेल विभाग ने करवाया था। इस मामले में विभाग के एक अधिकारी ने सफाई पेश की। उन्होंने कहा कि अहमद ने मैच के दौरान हेलमेट और अन्य बचाव सामग्री पहनीं थी।

दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि इतने सारे बचाव के बावजूद युवा खिलाड़ी की मौत हो गई। इस मामले में युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के सचिव सरमद हफीज ने मृतक के परिवार को हर संभव सहायता देने की बात कही है।

राज्यपाल ने किया पांच लाग रुपए के मुआवजे का ऐलानः

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने क्रिकेटर की मौत पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने इस मामले तत्परता दिखाते हुए मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की।

World Cup: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को विशाल अंतर से हराया, फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ंत

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned