scriptIND vs BAN: पहले वनडे से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका, तस्कीन अहमद पीठ दर्द के चलते बाहर | bangaldesh big blow Taskin Ahmed ruled out of 1st ODI against India due to back injury | Patrika News
क्रिकेट

IND vs BAN: पहले वनडे से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका, तस्कीन अहमद पीठ दर्द के चलते बाहर

IND vs BAN: भारत के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे श्रृंखला से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद पीठ दर्द के कारण रविवार को होने वाले पहले मैच से बाहर हो गए हैं।

Dec 01, 2022 / 04:28 pm

Siddharth Rai

taskin.png

India vs Bangladesh 1st ODI: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुक़ाबला रविवार को ढाका के शेर ए बंगाल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले मेजबान टीम को एक बड़ा झटका लगा है। उनके तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद पीठ दर्द के चलते इस वनडे मुक़ाबले से बाहर हो गए है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, तेज गेंदबाज शरीफुल इस्लाम को वनडे टीम में तस्कीन के बैक-अप के रूप में बुलाया गया है।

तस्कीन ने पिछले साल बांग्लादेश के लिए खेलने के बाद 19 वनडे मैचों में 22 विकेट लिए हैं। उनसे व्यापक रूप से सभी प्रारूपों में अपने प्रभावशाली फॉर्म के कारण भारत के खिलाफ श्रृंखला में मेजबान टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करने की उम्मीद थी।

बीसीबी के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल अबेदीन के हवाले से गुरुवार को रिपोर्ट में कहा गया, “तस्कीन शुरूआती वनडे मैच से बाहर हो गए हैं क्योंकि उनकी पीठ में दर्द बार-बार हो रहा है। हम उनकी भागीदारी के बारे में आगे का फैसला करने से पहले उनकी प्रगति देखेंगे।

तस्कीन के अलावा, बांग्लादेश के नियमित कप्तान तमीम इकबाल को 30 नवंबर को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में अभ्यास मैच में चोट लगने के कारण अधिक फिटनेस चिंताएं हैं। मिन्हाजुल ने कहा, “हम तमीम की स्कैन रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। उन्हें कमर में चोट लगी थी और चिकित्सक ने उनकी उपलब्धता के बारे में फैसला लेने के लिए स्कैन कराने को कहा था।”

बांग्लादेश और भारत के बीच पहले दो वनडे 4 और 7 दिसंबर को ढाका के मीरपुर में शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम (एसबीएनसीएस) में होंगे। तीसरा वनडे 10 दिसंबर को चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में होगा। वर्तमान में, भारत की एकदिवसीय टीम रैंकिंग में चौथे स्थान पर है जबकि बांग्लादेश सातवें स्थान पर है। सभी एकदिवसीय मैच स्थानीय समयानुसार दोपहर 12 बजे से डे-नाइट मैच होंगे।

Home / Sports / Cricket News / IND vs BAN: पहले वनडे से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका, तस्कीन अहमद पीठ दर्द के चलते बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो