scriptआस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले कोच राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया को दिया जीत का ये मंत्र | coach rahul dravid gave tips of victory to team india before the series against australia | Patrika News
क्रिकेट

आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले कोच राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया को दिया जीत का ये मंत्र

IND vs AUS Test Series : टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि टेस्ट मैचों में क्षेत्ररक्षण भी महत्वपूर्ण रहा है। उन्होंने कहा कि क्षेत्ररक्षण इस श्रृंखला का वास्तव में महत्वपूर्ण हिस्सा बनने जा रहा है। इसलिए कैचिंग, स्लिप फील्डिंग में बहुत जोर दिया जा रहा है। द्रविड़ ने कहा कि टेस्ट टीम के पास एक सप्ताह का समय होना बहुत अच्छी बात है।

नई दिल्लीFeb 05, 2023 / 03:33 pm

lokesh verma

rahul-dravid.jpg

आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले कोच राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया को दिया जीत का ये मंत्र।

IND vs AUS Test Series : भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले टीम के तैयारी शिविर में क्षेत्ररक्षण और कैच पकड़ने पर जोर दिया गया है। उन्हें लगता है कि आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान यह काफी महत्वपूर्ण होगा। उन्होंने कहा कि हर कोई वास्तव में अच्छी स्थिति में दिख रहा है। टेस्ट टीम को फिर से एक साथ लाना अच्छा है। पिछले एक महीने में हमारे पास बहुत अधिक सफेद गेंद वाली क्रिकेट थी। उनमें से कुछ लड़के, सफेद गेंद से लाल गेंद की सीरीज में शिफ्ट हो रहे हैं। यह उनके लिए अच्छा है कि नेट्स में वे खूब पसीना बहा रहे हैं।
बीसीसीआई की ओर से सोशल मीडिया अकाउंट्स पर राहुल द्रविड़ का एक वीडियो पोस्ट किया गया है कि जिसमें वह कह रहे हैं कि टेस्ट मैचों में क्षेत्ररक्षण भी महत्वपूर्ण रहा है। उन्होंने कहा कि क्षेत्ररक्षण इस श्रृंखला का वास्तव में महत्वपूर्ण हिस्सा बनने जा रहा है। इसलिए कैचिंग, स्लिप फील्डिंग में बहुत जोर दिया जा रहा है। द्रविड़ ने आगे कहा कि एक महत्वपूर्ण श्रृंखला की तैयारी के लिए टेस्ट टीम के पास एक सप्ताह का समय होना बहुत अच्छा है।

टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी का पूरा मौका

उन्होंने कहा कि हमारे पास वास्तव में कुछ दिन अच्छे रहे हैं। हमारे पास कुछ लंबे सत्र रहे हैं। मुझे लगता है कि एक कोचिंग स्टाफ के रूप में यह रोमांचक है, क्योंकि हम जितना क्रिकेट खेलते हैं, आपको इस तरह का समय नहीं मिलता है। उन्होंने कहा कि आपको समय मिलता है तो खिलाड़ियों के साथ काम करने और टेस्ट श्रृंखला के लिए तैयारी करने का मौका मिलता है।

यह भी पढ़े – पाकिस्तान से छिनी एशिया कप की मेजबानी! जानें अब किस देश में होगा आयोजन
https://twitter.com/hashtag/TeamIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर फिर कब्जे की तैयारी

टीम इंडिया एक बार फिर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा करने के लिए पूरी तरह तैयार है। भारत ने 2017, 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली तीन सीरीज जीती हैं। जबकि ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार 2004 में भारत में टेस्ट सीरीज जीती थी।

यह भी पढ़े – ऑस्ट्रेलिया को सीरीज से पहले तगड़ा झटका, ये दो दिग्गज पहले टेस्ट से हुए बाहर!

Home / Sports / Cricket News / आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले कोच राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया को दिया जीत का ये मंत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो