scriptIND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया को सीरीज से पहले तगड़ा झटका, ये दो दिग्गज पहले टेस्ट से हुए बाहर! | india vs australia 1st test josh hazlewood and mitchell starc out of nagpur test | Patrika News

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया को सीरीज से पहले तगड़ा झटका, ये दो दिग्गज पहले टेस्ट से हुए बाहर!

locationनई दिल्लीPublished: Feb 05, 2023 01:37:44 pm

Submitted by:

lokesh verma

IND vs AUS Test Series : भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले ही ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए बुरी खबर है। नागपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से तेज गेंदबाज जोश हेज़लवुड बाहर हो गए हैं। जबकि चोट की वजह से मिचेल स्टार्क पहले ही बाहर हो चुके हैं। ये दोनों ही कंगारू खेमे की तेज गेंदबाजी की रीढ़ हैं।

ind-vs-aus-test-series-usman-khawaja-not-get-visa-for-india-tour.jpg

ऑस्ट्रेलिया को सीरीज से पहले तगड़ा झटका, ये दो दिग्गज पहले टेस्ट से हुए बाहर!

India vs Australia 1st Test : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की तैयारियां तेज हो गई हैं। टीम इंडिया नेट्स प्रैक्टिस के दौरान नागपुर में जमकर पसीना बहा रही है तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम अलूर क्रिकेट स्टेडियम बेंगलुरु में अभ्यास कर रही है। दोनों देशों के बीच इस टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले ही ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए बुरी खबर है। नागपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से तेज गेंदबाज जोश हेज़लवुड बाहर हो गए हैं। जबकि चोट की वजह से मिचेल स्टार्क पहले ही बाहर हो चुके हैं। ये दोनों ही कंगारू खेमे की तेज गेंदबाजी की रीढ़ हैं। ऐसे में इन दिनों का बाहर होना ऑस्ट्रेलिया के लिए किसी संकट से कम नहीं है।

क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो जोश हेज़लवुड पूरी तरह चोट से नहीं उबर पाए हैं। इसलिए वह नागपुर टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं। इतना ही नहीं उनके दिल्ली टेस्ट में खेलने पर संशय बना हुआ है। बताया जा रहा है कि हेज़लवुड ने बेंगलुरु में प्रैक्टिस कैंप में हिस्सा नहीं लिया है। वह सिर्फ साथी खिलाड़ियों की मदद करते दिखे। ऑस्ट्रेलिया के लिए यह इसलिए भी बुरी खबर है, क्योंकि चोट के कारण मिचेल स्टार्क पहले ही बाहर हो चुके हैं।

भारतीय टीम स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट और उमेश यादव।

यह भी पढ़े – पाकिस्तान से छिनी एशिया कप की मेजबानी! जानें अब किस देश में होगा आयोजन

ऑस्ट्रेलियाई टीम स्क्वॉड

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, स्टीव स्मिथ, कैमरून ग्रीन, एलेक्स केरी, डेविड वॉर्नर, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, मार्नस लाबुशेन, लांस मॉरिस, टोड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, मिशेल स्टार्क और मिशेल स्वेपसन।

यह भी पढ़े – सुरेश रैना ने खोला अपने जीवन का सबसे बड़ा राज, एमएस धोनी को लेकर कही ये बात
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो