scriptपाकिस्तान से छिनी एशिया कप की मेजबानी! जानें अब किस देश में होगा आयोजन | asia cup 2023 may not be in pakistan probability high to again shift to uae acc jay shah | Patrika News
क्रिकेट

पाकिस्तान से छिनी एशिया कप की मेजबानी! जानें अब किस देश में होगा आयोजन

Asia Cup 2023 : भारत के सामने पाकिस्तान ने हार मान ली है यानी भारतीय टीम अब एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी। माना जा रहा है कि पाकिस्तान से एशिया कप की मेजबानी छिनना लगभग तय है। एशिया कप 2023 को लेकर शनिवार को बहरीन में एशियन क्रिकेट काउंसिल इमरजेंसी मीटिंग हुई। माना जा रहा है कि मार्च में होनी वाली अगली बैठक में नए वेन्यू की घोषणा की जाएगी।

नई दिल्लीFeb 05, 2023 / 09:47 am

lokesh verma

asia-cup-2023-may-not-be-in-pakistan-probability-high-to-again-shift-to-uae-acc-jay-shah.jpg

पाकिस्तान से छिनी एशिया कप की मेजबानी! जानें अब किस देश में होगा आयोजन।

Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को मुंह की खानी पड़ी है। भारत के सामने पाकिस्तान ने हार मान ली है यानी भारतीय टीम अब एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी। माना जा रहा है कि पाकिस्तान से एशिया कप की मेजबानी छिनना लगभग तय है। एशिया कप 2023 को लेकर शनिवार को बहरीन में एशियन क्रिकेट काउंसिल इमरजेंसी मीटिंग हुई। इस दौरान एशिया कप समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई। हालांकि फिलहाल एशिया कप को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है। जय शाह की अध्यक्षता में हुई इस मीटिंग में तय हुआ है कि अगली बैठक मार्च में की जाएगी। उसी दौरान एशिया कप को लेकर फैसला होगा।

बता दें कि एशिया कप 2023 का आयोजन सितंबर में किया जाना है। इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास है। लेकिन, यह तय माना जा रहा है कि पाकिस्तान से एशिया कप की मेजबानी छिनी जाएगी। मार्च में होने वाली एसीसी की बैठक में एशिया कप के वेन्यू को किसी अन्य देश में शिफ्ट करने का निर्णय लिया जाएगा।

यूएई में किया जा सकता है शिफ्ट

माना जा रहा है कि एशिया कप 2023 यूएई में शिफ्ट किया जा सकता है। इसके अलावा श्रीलंका भी एक विकल्प है, लेकिन यूएई की दावेदारी काफी मजबूत है। वहीं, बीसीसीआई भी अपने फैसले पर अड़ा हुआ कि टीम इंडिया को किसी भी कीमत पर पाकिस्तान नहीं भेजा जाएगा। ऐसे में पीसीबी को एशिया कप की मेजबानी की जिद छोड़नी होगी। इस बार एशिया कप यूएई में होना तय माना जा रहा है।

यह भी पढ़े – ऑस्ट्रेलिया ने गड्‌ढे वाली पिच पर की प्रैक्टिस तो रोहित शर्मा ने मांगी ऐसी पिच

भारत सरकार से नहीं मिली मंजूरी

बैठक से पूर्व सूत्रों ने जानकारी दी थी कि बीसीसीआई टीम को पाकिस्तान नहीं भेजने के फैसले पर अडिग है। इसके लिए अभी तक भारत सरकार से भी मंजूरी नहीं मिली है। ज्ञात हो कि एसीसीस अध्यक्ष जय शाह ने हाल ही में दो साल के लिए एशियन क्रिकेट का शेड्यूल जारी किया था।

यह भी पढ़े – शिखर धवन की पत्नी को कोर्ट ने फटकारा, अपमानजनक पोस्ट नहीं करने के आदेश

Home / Sports / Cricket News / पाकिस्तान से छिनी एशिया कप की मेजबानी! जानें अब किस देश में होगा आयोजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो