script

ऑस्ट्रेलिया ने गड्‌ढे वाली पिच पर की प्रैक्टिस तो कप्तान रोहित शर्मा ने सभी टेस्ट में मांगी ऐसी पिच

locationनई दिल्लीPublished: Feb 04, 2023 03:20:14 pm

Submitted by:

lokesh verma

IND Vs AUS Test Series : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए कंगारू टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी की प्रैक्टि्स गड्‌ढों वाली घिसी-पिटी पिचों पर कर रही है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए राहत भरी खबर सामने आ रही है। टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने चारों टेस्ट मैच के लिए क्यूरेटर से अच्छी पिच बनाने मांग की है।

ind-vs-aus-rohit-sharma-rahul-dravid-demand-good-pitch-for-all-test-matches.jpg

ऑस्ट्रेलिया ने गड्‌ढे वाली पिच पर की प्रैक्टिस तो कप्तान रोहित शर्मा ने सभी टेस्ट में मांगी ऐसी पिच।

IND Vs AUS Test Series : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की तैयारियां तेज हो गई हैं। टीम इंडिया नेट्स प्रैक्टिस के दौरान नागपुर में जमकर पसीना बहा रही है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम अलूर क्रिकेट स्टेडियम बेंगलुरु में अभ्यास कर रही है। खास बात यह है कि भारत की पिचों पर ऑस्ट्रेलिया की टीम गड्‌ढों वाली घिसी-पिटी पिचों पर प्रैक्टिस कर रही है। इसी बीच सीरीज की शुरुआत से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए राहत भरी खबर सामने आ रही है। टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने चारों टेस्ट मैच के लिए क्यूरेटर से अच्छी पिच बनाने मांग की है। यानी अब ऑस्ट्रेलिया को गढ्‌ढों वाली पिच पर प्रैक्टिस करने की जरूरत नहीं है।

टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 ऑस्ट्रेलिया की टीम 2004 के बाद से भारत की जमीं पर पहली टेस्ट सीरीज में जीतने काे बेताब है। ऐसे में अब अच्छी पिच की मांग चलते दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो चार मैचों के लिए स्थानों पर क्यूरेटरों को आगे बढ़ने और अच्छी पिच बनाने के आदेश मिले हैं, ताकि पांच दिन अच्छा टेस्ट क्रिकेट देखने को मिले।

श्रेयस की जगह किसे मिलेगा मौका?

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट की सीरीज 9 फरवरी से नागपुर में शुरू हो रही है। वहीं, चोट के चलते श्रेयस अय्यर पहला मुकाबला नहीं खेलेंगे। ऐसे में भारतीय टीम को उनकी कमी खल सकती है। हालांकि टीम इंडिया उनके स्थान पर शुभमन गिल या फिर सूर्यकुमार यादव को मौका दे सकती है।

यह भी पढ़े – मोहम्मद सिराज-उमरान मलिक ने नहीं कराया तिलक तो सोशल मीडिया पर मचा बवाल

पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट और सूर्यकुमार यादव।

यह भी पढ़े – शुभमन गिल की दीवानी के पोस्टर से पटा नागपुर, उमेश यादव बोले- अब तो देख ले

ट्रेंडिंग वीडियो