scriptFormer England captain Michael Atherton tells Ben Stokes the trick to deal with Jasprit Bumrah | IND vs ENG: इंग्लैंड के दिग्गज ने बेन स्टोक्स को बताई जसप्रीत बुमराह की काट | Patrika News

IND vs ENG: इंग्लैंड के दिग्गज ने बेन स्टोक्स को बताई जसप्रीत बुमराह की काट

locationनई दिल्लीPublished: Feb 07, 2024 01:16:12 pm

Submitted by:

lokesh verma

IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथर्टन ने जसप्रीत बुमराह के सामने लगातार विफल हो रहे बेन स्‍टोक्‍स को खास सलाह दी है। इसके साथ ही उन्‍होंने विविधता के साथ घातक यॉर्कर के लिए बुमराह की तारीफ भी की है।

ben_stokes.jpg
IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथर्टन ने अपनी विविधताओं और घातक यॉर्कर से दिग्गज बल्लेबाजों को भी परेशान करने की क्षमता के लिए जसप्रीत बुमराह की प्रशंसा की है। एथर्टन की यह सराहना इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के खिलाफ बुमराह की लगातार सफलता के बाद आई है। भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में बुमराह स्टोक्स के लिए एक बड़ी चुनौती साबित हुए हैं। इसी वजह से एथर्टन ने बेन स्‍टोक्‍स को जसप्रीत बुमराह की काट भी बताई है।

दरअसल, बुमराह ने स्टोक्स को चार पारियों में दो बार आउट किया। दोनों बार स्टोक्स ऐसी गेंदों पर आउट हुए, जिससे स्टोक्स को गति और उछाल को समझने में संघर्ष करना पड़ा। एथर्टन ने स्काई क्रिकेट को बताया कि गेंद की गति के अनुसार चयन करना उनके लिए कठिन है। स्टोक्स वास्तव में तेज गेंदबाजी के खिलाफ अच्छे बल्लेबाज हैं। हालांकि, उन्होंने बुमराह को लेकर जल्दबाजी की है।

यह भी पढ़ें

अनिल कुंबले ने आज ही के दिन अकेले ऑलआउट की थी पाक टीम, देखें वीडियो



बुमराह के खिलाफ सही लेंथ चुनने की सलाह

उन्होंने स्टोक्स को बुमराह के खिलाफ सही लेंथ चुनने की सलाह दी है। भारत और इंग्लैंड राजकोट में तीसरे टेस्ट के लिए अपनी-अपनी तैयारियों को पुख्ता कर रहे हैं। इस बीच एथर्टन ने बुमराह की गेंदबाजी क्षमता से होने वाली चुनौतियों पर प्रकाश डाला है।

यह भी पढ़ें

WTC पॉइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल, एक झटके में इस पायदान पर पहुंचा भारत

ट्रेंडिंग वीडियो