scriptहार्दिक पांड्या होने लगे थे निराश, फिट होने के लिए कर रहे थे ताबड़तोड़ कोशिशें | Hardik Pandya was getting frustrated was trying hard to get fit | Patrika News
क्रिकेट

हार्दिक पांड्या होने लगे थे निराश, फिट होने के लिए कर रहे थे ताबड़तोड़ कोशिशें

Hardik Pandya ने छह महीने बाद Team India में वापसी की है। उन्होंने कहा कि बाहर रहने के दौरान टीम इंडिया के माहौल को काफी मिस किया।

नई दिल्लीMar 12, 2020 / 07:57 pm

Mazkoor

Hardik Pandya

Hardik Pandya

धर्मशाला : भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार हरफनमौला हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की छह महीने बाद टीम इंडिया (Team India) में वापसी हुई है। छह महीने तक मैदान से बाहर रहने के दौरान हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया के माहौल को काफी मिस किया। इसका खुलासा उन्होंने धर्मशाला वनडे से पहले किया। बता दें कि पहला वनडे बारिश के कारण एक मैच भी खेले बिना रद्द हो गया।

कोरोना वायरस का डर टीम इंडिया को भी, युजवेंद्र चहल ने बचाव के लिए पहना मास्क

अक्टूबर में हुई थी पीठ की सर्जरी

पांड्या की पीठ की सर्जरी पिछले साल अक्टूबर में लंदन में हुई थी। इसके बाद हार्दिक और उनके प्रशंसक दोनों यह उम्मीद कर रहे थे कि कीवी दौरे से पहले वह फिट हो जाएंगे। लेकिन वह फिटनेस टेस्ट नहीं पास कर सके थे। गुरुवार को चहल टीवी पर पांड्या ने यह खुलासा किया कि इस दौरान उन्हें क्या-क्या परेशानियां आई और क्या मिस किया। पांड्या बोले कि इन छह महीनों में उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के माहौल को सबसे ज्यादा मिस किया। उन्होंने कहा कि भारत के लिए खेलना और नीली जर्सी पहनकर जो अहसास होता है, वह मानसिक चुनौती बन जाती है।

जल्दी फिट होने के लिए की काफी कोशिशें

हार्दिक ने बताया कि उन्होंने जल्दी फिट हो जाने की काफी कोशिशें की, लेकिन ऐसा नहीं हो पा रहा था। इस कारण वह दबाव में आ गए थे। उन्हें चीजें मुश्किल लगने लगी थी। उन्होंने आगे कहा कि लेकिन सबकुछ ठीक हो गया और मेरा पुनर्वास काफी अच्छा। पांड्या ने बताया कि इस दौरान काफी लोगों ने उनकी मदद की।

कर्नाटक सरकार ने आईपीएल के आयोजन में जताई असमर्थता, केंद्र सरकार को लिखा पत्र!

डीवाई पाटिल टी-20 टूर्नामेंट के जरिये की वापसी

न्यूजीलैंड दौरे के लिए फिटनेस टेस्ट पास न कर पाने के बाद हार्दिक पांड्या ने मुंबई में आयोजित डीवाई पाटिल टी-20 कप में रिलायंस एक टीम की ओर से खेलकर क्रिकेट के मैदान में वापसी की। इस टूर्नामेंट में उन्होंने दो-दो शतक जड़े। दूसरा शतक तो उन्होंने बेहद तूफानी अंदाज में बनाया। महज 55 गेंद पर नाबाद 158 रन जड़ दिए। इस एक पारी में उन्होंने 20 छक्के जड़ दिए थे। पांड्या ने इसे अपने लिए अहम पारी बताया।

Home / Sports / Cricket News / हार्दिक पांड्या होने लगे थे निराश, फिट होने के लिए कर रहे थे ताबड़तोड़ कोशिशें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो