scriptटी20 वर्ल्ड कप में पैट कमिंस नहीं, ये स्टार खिलाड़ी बनेगा ऑस्ट्रेलिया का कप्तान, कोच ने बताया नाम | head coach andrew mcdonald supports mitchell marsh as australia captain in t20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

टी20 वर्ल्ड कप में पैट कमिंस नहीं, ये स्टार खिलाड़ी बनेगा ऑस्ट्रेलिया का कप्तान, कोच ने बताया नाम

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी पैट कमिंस नहीं, बल्कि मिचेल मार्श को सौंपी जा सकती है। इस बात का समर्थन खुद टीम के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने किया है।

नई दिल्लीMar 12, 2024 / 12:26 pm

lokesh verma

australia_team.jpg

,,

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी पैट कमिंस नहीं, बल्कि मिचेल मार्श को सौंपी जा सकती है। इस बात का समर्थन खुद टीम के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने किया है। टीम के कोच ने मिचेल मार्श के नाम को आगे रखा है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि जल्द ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कप्तान के तौर पर मार्श के नाम का ऐलान कर सकता है।

दरअसल, साल 2022 में टी20 वर्ल्ड कप के बाद फिंच ने संन्यास ले लिया था। इसके बाद मार्श ने अनौपचारिक आधार पर टी20 में नेतृत्व की भूमिका निभाई है। एंड्रयू मैकडोनाल्ड, जॉर्ज बेली की अध्यक्षता वाले सेलेक्शन पैनल का हिस्सा हैं। वो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड को सिफारिश करेंगे कि 32 वर्षीय मार्श को औपचारिक आधार पर बागडोर सौंपी जाए। आरोन फिंच की सेवानिवृत्ति के बाद फुलटाइम कप्तान की भूमिका तय करना अभी भी बाकी है।

‘टी20 विश्व कप के लिए बेस्ट कप्तान’

एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा कि जिस तरह से वह उस टी20 टीम के साथ काम करने में सक्षम हैं, उससे हम खुश और सहज हैं। हमें लगता है कि वह टी20 विश्व कप के लिए बेस्ट कप्तान हैं। ऑस्ट्रेलिया ने मार्श की कप्तानी में वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज भी जीती थी। एक अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी के रूप में मार्श की वापसी की राह 20 ओवर के खेल में शुरू हुई, जब उन्होंने अपनी टीम को 2021 विश्व कप ट्रॉफी दिलाई।

यह भी पढ़ें

मुंबई इंडियंस के लिए बुरी खबर, सूर्यकुमार यादव की फिटनेस पर आया बड़ा अपडेट



फाइनल में 50 गेंदों पर खेली थी नाबाद 77 रन की पारी

वह दुबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में 50 गेंदों पर नाबाद 77 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द मैच रहे। ऑस्ट्रेलिया ने 173 रनों के विजय लक्ष्य को एक ओवर से अधिक शेष रहते हुए हासिल कर लिया। मार्श ने 54 टी20 में मार्श ने 22.76 की औसत से 17 विकेट के अलावा नौ अर्धशतकों के साथ 1,432 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें

T20 World Cup के लिए टीम इंडिया स्क्वाड में इन 12 का खेलना तय

Home / Sports / Cricket News / टी20 वर्ल्ड कप में पैट कमिंस नहीं, ये स्टार खिलाड़ी बनेगा ऑस्ट्रेलिया का कप्तान, कोच ने बताया नाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो