scriptIPL 2024: हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस के लिए बुरी खबर, सूर्यकुमार यादव की फिटनेस पर आया बड़ा अपडेट | suryakumar yadav comeback doubtful for mumbai indians in ipl 2024 | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024: हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस के लिए बुरी खबर, सूर्यकुमार यादव की फिटनेस पर आया बड़ा अपडेट

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का आगाज होने में अब सिर्फ 10 दिन बाकी हैं, लेकिन अभी भी सूर्यकुमार यादव की हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस के लिए उपलब्धता पर सस्‍पेंस बना हुआ है। वह फिलहाल नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब के दौर से गुजर रहे हैं।

Mar 12, 2024 / 09:30 am

lokesh verma

hardik_pandya_and_suryakumar_yadav.jpg
IPL 2024 इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का आगाज होने में अब सिर्फ 10 दिन बाकी हैं। दुनिया की इस सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में क्रिकेट जगत के नामी सितारे धमाल मचाते नजर आएंगे। इसलिए करोड़ों फैंस को इस मेंगा इवेंट का बड़ी बेसब्री से इंतजार है। आईपीएल 2024 भारतीय खिलाडि़यों के लिए भी काफी अहम है, क्‍योंकि इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन के आधार पर ही उनका चयन जून में शुरू होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए भी किया जाएगा। इसी बीच हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि टी20 के नंबर-1 बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव अभी भी नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब से गुजर रहे हैं। उन्‍हें अभी फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं मिल सका है। ऐसे में वह आईपीएल खेलेंगे या नहीं इस पर सस्‍पेंस कायम है।

दरअसल, आईपीएल 2024 में हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस अपने अभियान की शुरुआत गत उपविजेता गुजरात टाइटंस के खिलाफ 24 मार्च से करेगी। लेकिन, मुंबई इंडियंस के लिए बुरी खबर ये है कि दुनिया के नंबर-1 टी20 बल्लेबाज अभी भी एनसीए में पूर्ण फिटनेस पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

पहले दो मैच में खेलने की मंजूरी मिलेगी या नहीं!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूर्यकुमार यादव पुनर्वास की सही राह पर है। वह निश्चित रूप से आईपीएल 2024 में ही वापसी करेंगे। लेकिन, अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि एनसीए की मेडिकल टीम उन्‍हें 24 मार्च को गुजरात टाइटंस और 27 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले दो मुकाबलों में खेलने की अनुमति देगी या नहीं।

यह भी पढ़ें

WPL 2024: रोमांचक मोड़ पर पहुंची प्लेऑफ की जंग, तीसरे स्‍थान के लिए कड़ी टक्कर



फिट होने में लग सकता है ज्‍यादा समय

सूर्यकुमार यादव की इंस्टा स्‍टोरी देखें तो वह काफी स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग ट्रेनिंग पर हैं, लेकिन अभी तक ये भी साफ नहीं हो सका है कि उन्‍होंने बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास भी शुरू किया है या नहीं। सूत्र के मुताबिक मुंबई इंडियंस के पहले मैच में अभी 12 दिन शेष हैं। लेकिन, पहले मैच से पहले सूर्या को फिट होने में इससे ज्‍यादा समय लग सकता है।

यह भी पढ़ें

विराट कोहली को लेकर BCCI अधिकारी ने दिया बड़ा अपडेट, जानें कब करेंगे वापसी

Home / Sports / Cricket News / IPL 2024: हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस के लिए बुरी खबर, सूर्यकुमार यादव की फिटनेस पर आया बड़ा अपडेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो