scriptविश्व कप क्रिकेट 2019 : गुस्साई मीडिया ने भारतीय टीम के प्रेस कॉन्फ्रेंस का किया बहिष्कार, नाराजगी की यह थी वजह | icc world cup 2019 media boycott the indian team press conference | Patrika News
क्रिकेट

विश्व कप क्रिकेट 2019 : गुस्साई मीडिया ने भारतीय टीम के प्रेस कॉन्फ्रेंस का किया बहिष्कार, नाराजगी की यह थी वजह

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करने के लिए कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं था
बीसीसीआई अधिकारी ने कहा- खिलाड़ियों के पास बात करने के लिए अभी कुछ नहीं
जोर देने पर आवेश खान और दीपक चाहर से बात करने को कहा

नई दिल्लीJun 03, 2019 / 08:33 pm

Mazkoor

indian team press conference

विश्व कप क्रिकेट 2019 : गुस्साई मीडिया ने भारतीय टीम के प्रेस कॉन्फ्रेंस का किया बहिष्कार, नाराजगी की यह थी वजह

साउथेम्पटन : सोमवार को भारतीय टीम की तरफ से एक आधिकारिक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया था, लेकिन भारतीय मीडिया ने इसका बहिष्कार कर दिया। बताया यह जाता है कि भारतीय मीडिया को यह खबर लगी कि इस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया का कोई भी सदस्य मौजूद नहीं रहेगा। इसके बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के बहिष्कार का निर्णय लिया।

आईसीसी विश्व कप के लिए बनाए गए प्रोटोकॉल के मुताबिक प्रत्येक टीम को दिन के कार्यक्रम की जानकारी मीडिया को देनी होती है। इसमें टीम के प्रैक्टिस और मीडिया के साथ बात करने के वक्त की भी जानकारी देनी होती है। लेकिन टीम इंडिया ने छह दिन से मीडिया से कोई बातचीत नहीं की है। टीम इंडिया विश्व कप खेलने के लिए 24 मई को इंग्लैंड पहुंची है। तब से अब तक उसने पहली और आखिरी बार मीडिया से छह दिन पहले बात की थी। बांग्लादेश के खिलाफ वार्म अप मैच में शतक लगाने के बाद केएल राहुल ने मीडिया से बात की थी। उसके बाद से अब तक टीम के 4 प्रैक्टिस सेशन हो चुके हैं, लेकिन किसी खिलाड़ी या कोचिंग स्टाफ ने मीडिया से बात नहीं की है।

इसे भी पढ़ें : यूनिस खान ने कहा, विराट की तरह बनना चाहते हैं पाकिस्तानी क्रिकेटर

आज करने वाली थी प्रेस कॉन्फ्रेंस

सोमवार 3 जून को भारतीय टीम मीडिया से बात करने वाली थी। मीडिया इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया के किसी खिलाड़ी के आने की उम्मीद कर रही थी, लेकिन कॉन्फ्रेंस शुरू होने से ठीक पहले टीम मैनेजमेंट की तरफ से यह जानकारी दी गई कि टीम के साथ नेट्स पर अभ्यास के लिए बुलाए गए दो तेज गेंदबाज दीपक चाहर और आवेश खान मीडिया से मुखातिब हो सकते हैं। इस बात पर मीडिया इतनी खफा हुई कि उसने टीम इंडिया के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बहिष्कार का निर्णय ले लिया। इसकी एक वजह और थी कि पहले से मीडिया को यह जानकारी नहीं दी गई थी कि कॉन्फ्रेंस में बात करने कौन आने वाला है।

मीडिया को एक बीसीसीआई अधिकारी ने जानकारी दी कि विश्व कप में टीम अब तक अपना एक भी मैच नहीं खेली है, ऐसे में वह उनके पास बात करने के लिए कुछ नहीं है। इस बात पर नाराज मीडिया ने जब उनसे कहा कि पता कर बताएं कि कोई खिलाड़ी उनसे बात करने नहीं आ सकता क्या। तो अधिकारी ने पता कर बताया कि इस समय सिर्फ दीपक चाहर और आवेश खान ही मीडिया से बात करने के लिए उपलब्ध हैं। इस बात से नाराज सभी पत्रकारों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का बहिष्कार कर किया और वापस आ गए।

Home / Sports / Cricket News / विश्व कप क्रिकेट 2019 : गुस्साई मीडिया ने भारतीय टीम के प्रेस कॉन्फ्रेंस का किया बहिष्कार, नाराजगी की यह थी वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो