scriptविश्व कप क्रिकेट : श्रीलंका के लिए बांग्लादेश की चुनौती को थामना आसान नहीं होगा | Icc world cup cricket 2019 sri lanka vs bangladesh match preview | Patrika News
क्रिकेट

विश्व कप क्रिकेट : श्रीलंका के लिए बांग्लादेश की चुनौती को थामना आसान नहीं होगा

बांग्लादेश साथ अंक तालिका में आठवें स्थान पर है तो श्रीलंका पांचवें
बांग्लादेश तीन मैचों में एक जीत और दो हार मिली है
श्रीलंका एक जीत, एक ड्रॉ और एक हार का कर चुका है सामना

नई दिल्लीJun 10, 2019 / 07:43 pm

Mazkoor

sri lanka vs bangladesh

विश्व कप क्रिकेट : श्रीलंका के लिए बांग्लादेश की चुनौती को थामना आसान नहीं होगा

ब्रिस्टल : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में मंगलवार को श्रीलंका और बांग्लादेश ग्रुप चरण मुकाबले में यहां के काउंटी ग्राउंड मैदान पर आमने-सामने होंगे तो दोनों टीमें अपने अभियान को पटरी पर लाने के लिए जीत चाहेंगी।

दोनों टीमें चाहेंगी जीत

पहले ही मैच में बांग्लादेश दक्षिण अफ्रीका को हराकर बड़ा उलटफेर कर चुकी है। इसके बाद अपने दूसरे मैच में बेहद करीबी मैच में उसे न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम से हार मिली। तीसरे मुकाबले में उसका सामना विश्व कप की मजबूत दावेदार बताई जा रही इंग्लैंड से हुआ। इस हाई स्कोरिंग मैच में वह हारी जरूर, लेकिन उसके बल्लेबाजों ने इस मैच में भी शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन लगातार दो मैच हारकर उसका विश्व कप अभियान पटरी से उतर गया और अब जीत के साथ वह उसे पटरी पर लाना चाहेगी। फिलहाल वह दो अंक लेकर अंक तालिका में आठवें स्थान पर है।
दूसरी तरफ पस्तहाल श्रीलंका को मौसम का सहारा मिला। अपना पहला मैच न्यूजीलैंड से बुरी तरह हारने वाली श्रीलंका ने दूसरे मैच में अफगानिस्तान को मात दी और उसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ उसका तीसरा मैच बारिश के कारण ड्रा हो गया। फिलहाल वह तीन मैच में तीन अंक लेकर अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है।

इसे भी पढ़ें : वर्ल्ड कप की तरफ भारतीय टीम ने बढ़ाया एक और कदम, ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से दी मात

बांग्लादेश का दावा मजबूत

इस विश्व कप में बांग्लादेश ने जिस तरह की चुनौती पेश की है, उसे देखते हुए उसका पलड़ा भारी माना जा रहा है। बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन, मुशिफिकुर रहीम सहित उसके मुख्य बल्लेबाज फॉर्म में हैं। उसकी चिंता गेंदबाजी है, जो निरंतर बेहतर प्रदर्शन नहीं कर रही है। वहीं श्रीलंका की समस्या एक नहीं है। उसकी टीम की बल्लेबाजी, गेंदबाजी के साथ उसका क्षेत्ररक्षण भी इस टूर्नामेंट में दयनीय रहा है। उसे अगर बांग्लादेश के खिलाफ जीतना है तो उसे हर हाल में अपने तीनों विभाग में काफी सुधार दिखाना होगा। बल्लेबाजी में श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने जरूर संघर्ष करते दिखे हैं, लेकिन कोई और बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे रहा है।

इसे भी पढ़ें : विश्व कप क्रिकेट : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीयों ने लगा दी रिकॉर्ड की झड़ी, जाने उन रिकॉर्ड्स के बारे में

आंकड़े तो पूरी तरह श्रीलंका के पक्ष में

अगर एकदिवसीय क्रिकेट के आंकड़े देखें तो श्रीलंका की टीम बांग्लादेश पर बेहद भारी नजर आती है। लेकिन क्रिकेट कागजों पर नहीं खेला जाता। श्रीलंका और बांग्लादेश का इस विश्व कप में प्रदर्शन देखें तो बांग्लादेश का पलड़ा भारी नजर आता है। इन दोनों के बीच अभी तक कुल 45 मैच खेले गए हैं। इसमें से 36 में श्रीलंका जीता है तो सिर्फ सात में बांग्लादेश को जीत मिली है, जबकि दो मैचों के नतीजे नहीं निकले हैं।

वहीं अगर विश्व कप की बात करें तो इन दोनों के बीच कुल तीन मैच हुए हैं और तीनों में श्रीलंका को जीत मिली है। बांग्लादेश का अभी खाता खोलना बाकी है।

इसे भी पढ़ें : युवराज सिंह ने दो नहीं, चार बार भारत को दिलाया है विश्व कप, हर बार बने मैन ऑफ द सीरीज
दोनों टीमें (सम्भावित) :

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविश्का फर्नाडो, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उदाना, मिलिंदा श्रीवर्दना, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, कुशल परेरा (विकेटकीपर), कुशल मेंडिस, जैफ्री वैंडरसे, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल और नुवान प्रदीप।

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शब्बीर रहमान, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, अबु जायेद, महमदुल्लाह, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्दक हुसैन, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मुशिफिकुर रहीम (विकेटकीपर) और मोहम्मद मिथुन।

Home / Sports / Cricket News / विश्व कप क्रिकेट : श्रीलंका के लिए बांग्लादेश की चुनौती को थामना आसान नहीं होगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो