scriptIND vs IRE: Hardik Pandya और Jasprit Bumrah ने बरपाया गेंद से कहर, 100 के भीतर आयरलैंड ढेर | ind vs ire t20 world cup 2024 hardik pandya jasprit bumrah arshdeep singh destroyed ireland batting ind vs ire score | Patrika News
क्रिकेट

IND vs IRE: Hardik Pandya और Jasprit Bumrah ने बरपाया गेंद से कहर, 100 के भीतर आयरलैंड ढेर

IND vs IRE T20 World Cup 2024: न्यूयॉर्क के नासाऊ क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर आयरलैंड को टीम इंडिया ने सिर्फ 96 रन पर ढेर कर दिया है।

नई दिल्लीJun 05, 2024 / 09:30 pm

Vivek Kumar Singh

Hardik Pandya Arshdeep Singh
IND vs IRE Score: न्यूयॉर्क के नासाऊ क्रिकेट स्टेडियम में टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का पहला मुकाबला भारतीय टीम खेलने उतरी। सामने आयरलैंड की टीम थी, जिसने टी20 सीरीज में पाकिस्तान के एक मुकाबले में हराकर अपना हौसला बुलंद किया था। हालांकि भारत के सामने वह चारों खाने चित्त हो गई और सिर्फ 96 रन पर ही ढेर हो गई। हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने शानदार शुरुआत की तो अक्षर पटेल को भी सफलता मिली। अब भारत को जीत के साथ आगाज करने के लिए 97 रन की जरूरत है।

Arshdeep Singh ने दिए शुरुआती झटके

इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। रोहित ने प्लेइंग 11 से कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल को बाहर किया। आयरलैंड को पॉल स्टार्लिंग और एंड्रू्यू बालबर्नी अच्छी शुरुआत नहीं दो पाए और दोनों अर्शदीप सिंह का शिकार हो गए। अर्शदीप ने पहले स्टार्लिंग को आउट किया फिर बालबर्नी को बोल्ड कर आयरलैंड को दूसरा झटका दिया। इसके बाद लॉरकन टकर को हार्दिक पंड्या ने पवेलियन भेजा तो हैरी टकर को बुमराह ने आउट किया और 44 के स्कोर पर आयरिश की आधी टीम को पवेलियन भेजा।

Hardik Pandya को मिली 3 सफलताएं

IND vs IRE T20 World Cup 2024
इसके बाद कर्टिस कैंफर को हार्दिक पंड्या ने आउट कर एक और झटका दिया। जॉर्ज डॉकरेल को मोहम्मद सिराज ने आउट किया तो मार्क अडायर हार्दिक पंड्या का शिकार हो गए। 12वें ओवर में रोहित शर्मा ने अक्षर पटेल को गेंद थमाई और उन्होंने दूसरी ही गेंद पर बैरी मैकार्थी को अपनी ही गेंद पर लपक लिया। अपने स्पैल के आखिरी ओवर में हार्दिक की थोड़ी पिटाई हुई लेकिन फिर भी बेहतरीन इकॉनमी के साथ उन्होंने अपना स्पैल पूरा किया। बुमराह ने जोशुआ लिटिल को बोल्ड कर 9वां झटका दिया तो आखिरी विकेट रनआउट के रुप में गिरा और पूरी टीम 96 रन पर ढेर हो गई। हार्दिक ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए तो बुमराह और अर्शदीप को 2-2 सफलता मिलीं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs IRE: Hardik Pandya और Jasprit Bumrah ने बरपाया गेंद से कहर, 100 के भीतर आयरलैंड ढेर

ट्रेंडिंग वीडियो