scriptind vs wi 2nd t20 west indies beats india by 5 Wickets | IND vs WI, 2nd T20: वेस्टइंडीज ने भारत को दूसरे टी-20 में 5 विकेट से हराया | Patrika News

IND vs WI, 2nd T20: वेस्टइंडीज ने भारत को दूसरे टी-20 में 5 विकेट से हराया

दूसरे टी-20 मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन इस बार भी जारी रहा। अंतिम ओवर में रोहित शर्मा का आवेश खान को ओवर देना भी गलत फैसला रहा। पढ़िए मैच की पूरी जानकारी।

नई दिल्ली

Updated: August 02, 2022 07:14:18 am

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी-20 काफी रोमांचक रहा है। वेस्टइंडीज ने भारत को पांच विकेट से हरा दिया और पांच मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया। पहला मुकाबला भारत ने 68 रनों से जीता था। टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 19.4 ओवर मं 138 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय वेस्टइंडीज की हालत भी खराब हो गई थी लेकिन अंत में 5 विकेट खोकर अंतिम ओवर में टीम ने 141 रन बनाकर मैच जीत लिया। वैसे इस मैच के टाइम में दो बार बदलाव किया गया था। पहले ये मैच आठ बजे तय समय के अनुसार ही शुरू होने वाला था लेकिन खिलाड़ियों का सामान नहीं पहुंचने के कारण टाइम दस बजे का कर दिया। इसके बाद एक बार फिर टाइम बदला गया और अंत में 11 बजे मैच शुरू हुआ। 
ind vs wi 2nd t20 west indies beats india by 5 Wickets
भारत की हार
टीम इंडिया के बल्लेबाज रहे फेल

टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने एक बार फिर निराश किया। रोहित शर्मा शुरूआत में ही बिना खाता खोले आउट हो गए। सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर का फ्लॉप शो जारी रहा। यादव ने 11 और अय्यर ने 10 रन बनाए। पंत ने 12 गेंद में 24 रन बनाए। हालांकि वो बड़ी पारी नहीं खेल पाए। इसके बाद पांड्या और रवींद्र जडेजा ने थोड़ा बहुत टीम को संभाला।

पांड्या के आउट होने के बाद टीम इंडिया के विकेट निरंतर अंतराल में गिरते रहे। पांड्या ने 31 और रवींद्र जडेजा ने 27 रन बनाए। दिनेश कार्तिक भी 7 रन बनाकर आउट हुए। पिछले मैच में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की थी। अंत में भारतीय टीम 138 रन ही बना पाई। वेस्टइंडीज की तरफ से ओबेद मैकॉय ने 6 और होल्डर ने 2 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें

वेस्टइंडीज की डिएंड्रा डॉटिन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास


वेस्टइंडीज ने जीता मैच

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरूआत अच्छी रही।वेस्टइंडीज के लिए काइल मेयर्स और ब्रेंडन किंग ने पहले विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी की। मेयर्स ने आठ रन बाए। इसके बाद कुछ तगड़े झटके लगे। निकोलस पूरन हेटमायर सस्ते में आउट हो गए। इस बीच ब्रेंडन किंग दूसरी तरफ जमे रहे और उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया।

ब्रेंडन किंग 52 गेंद में 68 रन बनाए। डेवोन थॉमस इसके बाद 19 गेंद में 31 रन बनाकर नाबाद रहे। अंतिम ओवर में काफी रोमांच देखने को मिला। विंडीज को 10 रन चाहिए थे और आवेश खान ने पहली गेंद ही नो बॉल डाल दी। अगली गेंद पर थॉमस ने सिक्स लगा दिया। इससे अगली गेंद पर चौका जड़कर अपनी टीम को जीत दिला दी। भारत की तरफ से अर्शदीप, जडेजा, अश्विन, पांड्या और आवेश खान ने 1-1 विकेट लिया। दोनों टीमों के बीच तीसरा टी-20 मैच 2 अगस्त को ही खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें

दिनेश कार्तिक को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट का अहम बयान सामने आया

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Coronavirus News Live Updates in India : 24 घंटे में कोरोना के 16,561 नए केसडिप्टी सीएम बनने के बाद आज पहली बार लालू यादव से मिलेंगे तेजस्वी यादव, मंत्रालयों के बंटवारे पर होगी चर्चाRajasthan BSP : 6 विधायकों के 'झटके' से उबरने की कवायद, सुप्रीमो Mayawati की 'हिदायत' पर हो रहा कामJammu Kashmir: कश्मीर में एक और बिहारी मजदूर की हत्या, बांदीपोरा में आतंकियों ने मोहम्मद अमरेज को मारी गोलीMumbai News: मुंबई के माहिम में मीठी नदी में दो युवक डूबे, एक की लाश बरामद और दूसरे की तलाश जारीहावड़ा में बहा रिश्तों का खून, एक-एक कर परिवार के 4 लोगों को मारती चली गई महिला, ये था विवाद का कारणबिहार : छपरा में जहरीली शराब पीने से 5 की मौत, 2 की हालत गंभीरपिछले 2 सालों में 10 हजार निजी स्कूल बंद, नए स्कूलों के लिए 4.38 गुना बढ़े आवेदन, UP में सबसे ज्यादा 4216, MP दूसरे नंबर पर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.