scriptIND vs WI, 2nd T20: वेस्टइंडीज ने भारत को दूसरे टी-20 में 5 विकेट से हराया | Patrika News
क्रिकेट

IND vs WI, 2nd T20: वेस्टइंडीज ने भारत को दूसरे टी-20 में 5 विकेट से हराया

दूसरे टी-20 मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन इस बार भी जारी रहा। अंतिम ओवर में रोहित शर्मा का आवेश खान को ओवर देना भी गलत फैसला रहा। पढ़िए मैच की पूरी जानकारी।

नई दिल्लीAug 02, 2022 / 07:14 am

Joshi Pankaj

ind vs wi 2nd t20 west indies beats india by 5 Wickets

भारत की हार

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी-20 काफी रोमांचक रहा है। वेस्टइंडीज ने भारत को पांच विकेट से हरा दिया और पांच मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया। पहला मुकाबला भारत ने 68 रनों से जीता था। टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 19.4 ओवर मं 138 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय वेस्टइंडीज की हालत भी खराब हो गई थी लेकिन अंत में 5 विकेट खोकर अंतिम ओवर में टीम ने 141 रन बनाकर मैच जीत लिया। वैसे इस मैच के टाइम में दो बार बदलाव किया गया था। पहले ये मैच आठ बजे तय समय के अनुसार ही शुरू होने वाला था लेकिन खिलाड़ियों का सामान नहीं पहुंचने के कारण टाइम दस बजे का कर दिया। इसके बाद एक बार फिर टाइम बदला गया और अंत में 11 बजे मैच शुरू हुआ। 
टीम इंडिया के बल्लेबाज रहे फेल

टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने एक बार फिर निराश किया। रोहित शर्मा शुरूआत में ही बिना खाता खोले आउट हो गए। सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर का फ्लॉप शो जारी रहा। यादव ने 11 और अय्यर ने 10 रन बनाए। पंत ने 12 गेंद में 24 रन बनाए। हालांकि वो बड़ी पारी नहीं खेल पाए। इसके बाद पांड्या और रवींद्र जडेजा ने थोड़ा बहुत टीम को संभाला।

पांड्या के आउट होने के बाद टीम इंडिया के विकेट निरंतर अंतराल में गिरते रहे। पांड्या ने 31 और रवींद्र जडेजा ने 27 रन बनाए। दिनेश कार्तिक भी 7 रन बनाकर आउट हुए। पिछले मैच में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की थी। अंत में भारतीय टीम 138 रन ही बना पाई। वेस्टइंडीज की तरफ से ओबेद मैकॉय ने 6 और होल्डर ने 2 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें

वेस्टइंडीज की डिएंड्रा डॉटिन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास


वेस्टइंडीज ने जीता मैच

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरूआत अच्छी रही।वेस्टइंडीज के लिए काइल मेयर्स और ब्रेंडन किंग ने पहले विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी की। मेयर्स ने आठ रन बाए। इसके बाद कुछ तगड़े झटके लगे। निकोलस पूरन हेटमायर सस्ते में आउट हो गए। इस बीच ब्रेंडन किंग दूसरी तरफ जमे रहे और उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया।

ब्रेंडन किंग 52 गेंद में 68 रन बनाए। डेवोन थॉमस इसके बाद 19 गेंद में 31 रन बनाकर नाबाद रहे। अंतिम ओवर में काफी रोमांच देखने को मिला। विंडीज को 10 रन चाहिए थे और आवेश खान ने पहली गेंद ही नो बॉल डाल दी। अगली गेंद पर थॉमस ने सिक्स लगा दिया। इससे अगली गेंद पर चौका जड़कर अपनी टीम को जीत दिला दी। भारत की तरफ से अर्शदीप, जडेजा, अश्विन, पांड्या और आवेश खान ने 1-1 विकेट लिया। दोनों टीमों के बीच तीसरा टी-20 मैच 2 अगस्त को ही खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें

दिनेश कार्तिक को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट का अहम बयान सामने आया

Home / Sports / Cricket News / IND vs WI, 2nd T20: वेस्टइंडीज ने भारत को दूसरे टी-20 में 5 विकेट से हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो