scriptवेस्टइंडीज की डिएंड्रा डॉटिन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास | Patrika News

वेस्टइंडीज की डिएंड्रा डॉटिन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

locationनई दिल्लीPublished: Aug 01, 2022 04:53:50 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के बीच में रिटायरमेंट का ऐलान कर सभी को चौंका दिया है। उन्होंने एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया और कई बातें इसमें लिखी। टीम का माहौल खराब होने की बात भी इस क्रिकेटर ने कही। जानिए किस वजह से इस खिलाड़ी ने ये कदम उठाया।

CWG 2022 west indies Cricketer Deandra Dottin announce retirement

दिग्गज ने लिया रिटायरमेंट

पूरी दुनिया में इस समय कॉमनवेल्थ की धूम मची हुई है। इस बार विमेंस क्रिकेट को भी गेम में शामिल किया गया है। हालांकि वेस्टइंडीज की महिला टीम इसमें हिस्सा नहीं ले रही है। इस बीच फैंस के लिए बुरी खबर ये हैं कि वेस्टइंडीज स्टार ऑलराउंडर डिएंड्रा डॉटिन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। इस खबर के बाद फैंस जरूर चौंक गए थे। डिएंड्रा डॉटिन का करियर अभी तक शानदार रहा है और उनसे अभी रिटायरमेंट की उम्मीद किसी ने नहीं की थी। खैर उन्होंने एक इमोशनल पोस्ट शेयर करते हुए ये भी बता दिया कि रिटायरमेंट क्यों ले रही है। डिएंड्र डॉटिन की उम्र अभी 31 साल हैं। उन्होंने एक शानदार रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था। महिला टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड उनके नाम हैं।
भावुक हुईं डिएंड्रा डॉटिन

डिएंड्रा डॉटिन ने ट्विटर के जरिए अपने रिटायरमेंट का ऐलान किया और वो बहुत ही भावुक नजर आईं। उन्होंने लिखा, अपने क्रिकेट करियर के दौरान मेरे सामने कई ऐसी बाधाएं आई, जिन्हें मुझे दूर करना पड़ा। फिलहाल अब टीम का वर्तमान माहौल मेरे जुनून को बढ़ाने और उसे जीवंत बनाए रखने के अनुकूल नहीं है। मैं अब टीम की संस्कृति और उसके माहौल का पालन करने में सक्षम नहीं हूं क्योंकि इससे ज्यादा प्रदर्शन करने की मेरी क्षमता पर प्रभाव पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें

Commonwealth Games 2022: वेटलिफ्टिंग में जेरेमी लालरिनुंगा ने भारत को दिलाया दूसरा गोल्ड

https://twitter.com/Dottin_5/status/1553878674755264514?ref_src=twsrc%5Etfw

वेस्टइंडीज के लिए शानदार रहा करियर

डॉटिन अभी घरेलू क्रिकेट खेलती रहेंगी। इस खबर के बाद वेस्टइंडीज के क्रिकेट बोर्ड को भी झटका लगा होगा। वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए डॉटिन का योगदान कोई नहीं भूल सकता है। वो वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा मै मैच खेलने वाली महिला खिलाड़ी है
डॉटिन ने साल 2008 में डेब्यू किया था। इसके बाद वो अभी तक 124 टी-20 इंटरनेशनल और 143 वनडे मुकाबले खेल चुकी हैं। वनडे में उन्होंने 3727 रन बनाए हैं। तीन शतक भी उन्होंने अपने करियर में जड़े। टी-20 इंटरनेशनल में उनके नाम 2697 रन दर्ज हैं। टी-20 में उन्होंने दो सेंचुरी भी लगाई हैं।

यह भी पढ़ें

CWG 2022 में भारत को पहला मेडल दिलाने वाले संकेत महादेव के मुरीद हुए WWE दिग्गज जॉन सीना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो