आइसीसी ने दी सजा, अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताने पर टिम पेन पर लगा जुर्माना

-आइसीसी ने लगाया टिम पेन पर 15 फीसदी मैच फीस का जुर्माना। पेन के अनुशासनात्मक रिकार्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ दिया।
-पेन ने भारत की पहली पारी के 56वें ओवर में चेतेश्वर पुजारा के खिलाफ डीआरएस की असफलता के बाद अंपायर के फैसले पर असहमति जताई थी।
-आईसीसी ने कहा, पेन ने जुर्माना स्वीकार कर लिया है और अब इस मामले में उनके खिलाफ कोई औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ेगी।

By: भूप सिंह

Published: 11 Jan 2021, 01:15 AM IST

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ‘आईसीसी (ICC) ‘ ने भारत के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड ‘एससीजी (SCG) ‘ पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल के दौरान अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताने के लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन (Tim Paine) पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया है। दरअसल, भारत के खिलाफ मैच के दौरान जब अंपायर ने चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को नॉट आउट दिया तो पेन उस फैसले से असहमत नजर आए और अंपायर से बहस करने लगे। इस ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने मैदानी अंपायर पॉल विलसन को अपशब्द कहा।

टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक का हुआ एक्सीडेंट, पूरी तरह बिखर गई कार

फैसले पर निराश हुए थे कंगारू कप्तान
पारी के 56वें ओवर में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने नाथन लियोन की गेंद पर शॉर्ट लेग पर कैच की अपील की। लियोन का मानना था कि गेंद पुजारा के बल्ले से लगकर फील्डर के पास गई है। मगर मैदानी अंपायर ने इसे इसे नॉट आउट करार दिया। इस पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने डीआरएस लेने का फैसला किया। मगर फैसला भारत के पक्ष में आया, इस पर कंगारू कप्तान निराश हो गए।

Syed Mushtaq Ali Trophy: बेकार गया सुरेश रैना का अर्धशतक, पंजाब ने उत्तर प्रदेश को 11 रन से हराया

पेन के खाते में जुड़ा एक डिमेरिट अंक
आईसीसी ने रविवार को एक बयान में कहा कि पेन को आईसीसी की आचार संहिता के खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से जुड़े अनुच्छेद 2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया। इसके अलावा उनके खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ दिया गया है। पेन की पिछले 24 महीनों में यह पहली गलती है। आईसीसी ने आगे कहा कि पेन ने जुर्माना स्वीकार कर लिया है और अब इस मामले में उनके खिलाफ कोई औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ेगी।

नस्लीय टिप्पणी पर भड़के विराट कोहली, बोले-‘ये मंजूर नहीं, कार्रवाई हो‘

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned