scriptIPL 2024: पंजाब किंग्स का बड़ा ऐलान, Jitesh Sharma को बनाया नया कप्तान | ipl 2024 jitesh sharma will lead punjab kings in last match against sunrisers hydrabad | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024: पंजाब किंग्स का बड़ा ऐलान, Jitesh Sharma को बनाया नया कप्तान

IPL 2024 में Punjab Kings ने अपना कप्तान बदलने का ऐलान कर दिया है। अब बचे हुए मैच में Jitesh Sharma सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टीम की कमान संभालेंगे।

नई दिल्लीMay 18, 2024 / 04:35 pm

Vivek Kumar Singh

jitesh sharma
Punjab Kings New Captain: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का सीजन पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के लिए अच्छा नहीं रहा और वह प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाले दूसरी टीम बनी थी। टीम ने 13 मैच खेल लिए हैं और 5 जीत हासिल की है। इस सीजन शुरुआत मं शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने टीम की कमान संभाली थी और जब वह चोटिल हो गए तो इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर सैम करन को जिम्मेदारी दे दी गई। अब सैम करन भी आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए अपने देश लौट गए हैं। ऐसे में बचे हुए मैच के लिए जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) को पंजाब किंग्स की कमान सौंप दी गई है।
इस सीजन पंजाब किंग्स ने जीत के साथ सीजन का आगाज किया था और उसके बाद लगातार दो मैच गंवा दिए। गुजरात टाइटंस के खिलाफ जीत हासिल कर ऐसा लगा कि पंजाब की टीम जीत की पटरी पर लौट आई है लेकिन अगले 4 मैच लगातार गंवाकर टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने की गिनती में गिनी जाने लगी। शिखर चोटिल हुए तो सैम करन को कप्तानी दी गई लेकिन वह भी कुछ खास नहीं कर पाए और दो जीत के बाद फिर दो हार ने टीम को प्लऑफ से ही बाहर कर दिया। अब आखिरी मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा और सैम करन के वापस देश लौट जाने की वजह से जितेश शर्मा को कप्तान बना दिया गया है।

IPL 2024 के लिए पंजाब किंग्स की टीम

प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, शशांक सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर/कप्तान), हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, नाथन एलिस, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, विधाथ कावरप्पा, आशुतोष शर्मा, तनय त्यागराजन, ऋषि धवन, हरप्रीत सिंह भाटिया, शिखर धवन, क्रिस वोक्स, अथर्व तायडे, शिवम सिंह, प्रिंस चौधरी और विश्वनाथ सिंह।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL 2024: पंजाब किंग्स का बड़ा ऐलान, Jitesh Sharma को बनाया नया कप्तान

ट्रेंडिंग वीडियो