scriptIPL 2024 Playoffs Scenario: राजस्‍थान भी पहुंची प्लेऑफ में, 2 स्थानों के लिए 5 टीमों के बीच लड़ाई, जानें किसके ज्यादा चांस | ipl 2024 playoffs scenario after dc vs lsg match rajasthan royals in playoffs 5 teams in fight for 2 spots | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024 Playoffs Scenario: राजस्‍थान भी पहुंची प्लेऑफ में, 2 स्थानों के लिए 5 टीमों के बीच लड़ाई, जानें किसके ज्यादा चांस

IPL 2024 Playoffs Scenario: दिल्ली कैपिटल्स की जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है। अब 5 टीमों के बीच 2 स्थानों के लिए लड़ाई है। आइये जानते हैं कौन सी टीम के क्वालीफाई करने के ज्यादा चांस और कौन सी टीम भगवान भरोसे है?

नई दिल्लीMay 15, 2024 / 09:44 am

lokesh verma

IPL 2024 Playoffs Scenario
IPL 2024 Playoffs Scenario Update: लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की जीत का सबसे बड़ा फायदा राजस्थान रॉयल्स को हुआ है। संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स 16 अंकों के साथ प्लेऑफ में जगह बनाने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स के बाद दूसरी टीम बन गई है। अब प्लेऑफ के दो ही टिकट ही शेष हैं, जिनके लिए 5 टीमों के बीच लड़ाई होनी है, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स शामिल है। आइये जानते हैं कौन सी टीम के क्वालीफाई करने के ज्यादा चांस और कौन सी टीम भगवान भरोसे है?

IPL 2024 Playoffs Scenario: सीएसके और एसआरएच का गणित

सबसे पहले बात करते हैं चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की, ये दो ऐसी टीमें हैं, जो अभी भी 16 अंक या उससे ज्यादा अंक हासिल कर सकती हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के 13 मैचों में 14 अंक हैं, अगर वह अपना आखिरी मुकाबला जीत जाती है तो आसानी से प्लेऑफ में क्वालीफाई कर जाएगी। वहीं हैदराबाद की टीम के 12 मैचों में 14 अंक हैं। अगर वह एक मैच भी जीत जाएगी तो प्लेऑफ का टिकट हासिल कर लेगी।

आरसीबी का आखिरी मुकाबला वर्चुअल नॉकआउट

वहीं, आरसीबी की बात करें तो उसके 13 मैचों में 12 अंक हैं, ऐसे में आरसीबी बनाम सीएसके मैच वर्चुअल नॉकआउट मैच की तरह ही होगा। इस आखिरी मुकाबले में आरसीबी अगर 18 रन से ज्यादा के अंतर से जीतती है या 18.1 ओवर में रन चेज करने में सफल हो जाती है तो प्लेऑफ का टिकट हासिल कर लेगी। वहीं, अगर सीएसके जीतती है तो वह 16 अंकों के साथ आसानी से क्वालीफाई कर लेगी।
ऋषभ पंत मैच जीतने के बाद भी हुए निराश, बोले- मुझ पर बैन न लगता तो हम IPL 2024…

दिल्‍ली भगवान भरोसे तो लखनऊ को दर्ज करनी होगी बड़ी जीत

दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की बात करें तो इन दोनों का प्लेऑफ में पहुंचना काफी मुश्किल है। दिल्‍ली ने 14 मैचों में टीम के 14 अंक ही हासिल किए हैं और उसका नेट रन रेट -0.377 है। यहां से उसे कोई चमत्कार ही प्लेऑफ तक पहुंचा सकता है। इसी तरह एलएसजी ने 13 मैचों में 12 अंक हासिल किए हैं और उसका नेट रन रेट -0.787 है। अगर एलएसजी को क्वालीफाई करना है तो उसे आखिरी मैच में राजस्थान रॉयल्स को बड़े अंतर के साथ हराना होगा।

Home / Sports / Cricket News / IPL 2024 Playoffs Scenario: राजस्‍थान भी पहुंची प्लेऑफ में, 2 स्थानों के लिए 5 टीमों के बीच लड़ाई, जानें किसके ज्यादा चांस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो