scriptRCB से हार के लिए PBKS के कप्तान शिखर धवन ने खुद को ठहराया जिम्मेदार | ipl 2024 shikhar dhawan held himself responsible after the defeat in rcb vs pbks match | Patrika News
क्रिकेट

RCB से हार के लिए PBKS के कप्तान शिखर धवन ने खुद को ठहराया जिम्मेदार

RCB vs PBKS: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ चार विकेट से मिली हार के लिए पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने खुद को जिम्‍मेदार ठहराया है। इसके साथ ही विराट कोहली के कैच को उन्‍होंने मैच का टर्निंग पॉइंट करार दिया।

नई दिल्लीMar 26, 2024 / 08:05 am

lokesh verma

shikhar_dhawan.jpg

,,

RCB vs PBKS: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ चार विकेट से मिली हार के लिए पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने खुद को जिम्‍मेदार ठहराया है। अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों को बचाने के लिए शिखर धवन ने सारा दोष अपने ऊपर ले लिया। धवन ने 37 गेंदों पर 5 चौके और एक सिक्‍स की मदद से 45 रन की पारी खेली, जिसे उन्‍होंने धीमी बताया है। पंजाब ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए आरसीबी के सामने 177 रन का लक्ष्‍य रखा, जिसे जिसे आरसीबी ने 6 विकेट के नुकसान पर 19.2 ओवर में हासिल कर लिया।

आरसीबी से हारने के बाद शिखर धवन ने कहा कि पूरी जिम्मेदारी अपने ऊपर ले ली। उन्होंने कहा कि ये एक अच्छा गेम था, हमने गेम में वापसी भी की, लेकिन फिर हार गए। हमने 10-15 रन कम बनाए, पावरप्‍ले में मैंने धीमा खेला। वही 10-15 रन और कोहली का कैच छोड़ना हमें भारी पड़ गया। मुझे लगा कि पहले छह ओवर में मैं थोड़ा तेज खेल सकता था।

ये रहा मैच का टर्निंग पॉइंट

मैच के टर्निंग पॉइंट को लेकर धवन ने कहा कि विराट कोहली ने 70 से अधिक रन बनाए और हमने क्लास खिलाड़ी का कैच छोड़ा। जिसकी कीमत हमें चुकानी पड़ी। यदि हमने वह कैच पकड़ लिया होता तो नतीजा कुछ और होता। वहीं, विकेट को लेकर धवन ने कहा कि ये अच्छा लग रहा था, लेकिन ये बिल्कुल सच्चा विकेट नहीं था। गेंद रुककर आ रही थी और उछाल भी दोगुना था।

विराट कोहली ने खेली 77 रन की पारी

पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत बेहद धीमी रही। शिखर धवन ने सबसे ज्‍यादा 37 गेंद खेलते हुए 45 रन बनाए। इसके अलावा अन्‍य कोई बल्‍लेबाज 30 के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सका और पंजाब ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। इसके जवाब में आरसीबी ने 6 विकेट के नुकसान 19.2 ओवर में लक्ष्‍य को हासिल कर लिया। विराट कोहली ने 49 गेंदों पर 77 रन तो दिनेश कार्तिक ने सिर्फ 10 गेंदों पर 28 रन की शानदार पारी खेली।

यह भी पढ़ें

RCB vs PBKS: गरजे कोहली, कार्तिक बने फिनिशर, बेंगलुरु ने ऐसे पलटी हारी बाजी

Home / Sports / Cricket News / RCB से हार के लिए PBKS के कप्तान शिखर धवन ने खुद को ठहराया जिम्मेदार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो