scriptT20 World Cup के लिए इरफान पठान ने किया टीम इंडिया का ऐलान, सैमसन समेत ये 5 स्टार खिलाड़ी बाहर | irfan pathan announced his team india squad for icc t20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

T20 World Cup के लिए इरफान पठान ने किया टीम इंडिया का ऐलान, सैमसन समेत ये 5 स्टार खिलाड़ी बाहर

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने अपनी 15 सदस्‍यीय टीम इंडिया स्‍क्‍वाड का ऐलान कर दिया है, लेकिन उन्‍होंने संजू सैमसन समेत 5 स्‍टार प्‍लेयर्स को नहीं चुनकर चौंका दिया है।

नई दिल्लीApr 24, 2024 / 01:11 pm

lokesh verma

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने अपनी 15 सदस्‍यीय टीम इंडिया स्‍क्‍वाड का ऐलान कर दिया है। इरफान ने जहां बतौर ओपनर रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल को टीम में शामिल किया है। उन्‍होंने एकमात्र विकेटकीपर-बल्‍लेबाज के रूप में ऋषभ पंत को चुना है। वहीं, युवा खिलाड़ी शुभमन गिल को टीम में जगह तो दी है, लेकिन वह कौन नंबर पर खेलेंगे ये साफ नहीं किया है। सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि उन्‍होंने अपनी टीम में केएल राहुल और संजू सैमसन समेत 5 स्‍टार प्‍लेयर्स को चुना ही नहीं है। आइये आपको भी बताते हैं इरफान पठान की टीम इंडिया स्‍क्‍वाड में कौन-कौन शामिल हैं? 

विराट कोहली को नंबर तीन के लिए चुना

भारत के पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट एक्‍सपर्ट इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए चुनी भारतीय टीम में रोहित शर्मा और यशस्‍वी जायसवाल को बतौर ओपनर तो विराट कोहली को नंबर तीन के लिए चुना है। उन्‍होंने नंबर 4 के लिए सूर्यकुमार यादव और 5वें नंबर के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में जगह दी है।
यह भी पढ़ें

विनेश ने एक दिन में 700 ग्राम वजन घटाकर भारत को दिलाया ओलंपिक का टिकट, जानें कैसे

केएल राहुल और संजू सैमसन के साथ इन 5 खिलाडि़यों को नहीं दी जगह

इरफान पठान की टीम को लेकर सबसे बड़ा सवाल ये है कि उन्‍होंने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सिर्फ एक विकेटकीपर को ही जगह दी है। उन्‍होंने केएल राहुल को भी नहीं चुना है। वहीं, आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रहे विकेटकीपर-बल्‍लेबाज संजू सैमसन को भी टीम में जगह नहीं दी है। इसी तरह युवा पेस सनसनी मयंक यादव, ऋतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर को भी नहीं चुना है।

इरफान पठान की 15 सदस्यीय टीम इंडिया

यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और शुभमन गिल।

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 World Cup के लिए इरफान पठान ने किया टीम इंडिया का ऐलान, सैमसन समेत ये 5 स्टार खिलाड़ी बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो