scriptIND vs AFG: जसप्रीत बुमराह की आग उगलती गेंदबाजी के सामने अफगानिस्तान ढेर, भारत ने 47 रनों के बड़े अंतर से हराया | Jasprit Bumrah and Kuldeep yadav helped India beat Afghanistan by 47 run in super 8 match of T20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

IND vs AFG: जसप्रीत बुमराह की आग उगलती गेंदबाजी के सामने अफगानिस्तान ढेर, भारत ने 47 रनों के बड़े अंतर से हराया

IND vs AFG: भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान के सामने 182 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में जसप्रीत बुमराह की कहर बरपाती गेंदबाजी के सामने अफगानिस्तान 20 ओवर में 134 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

नई दिल्लीJun 20, 2024 / 11:41 pm

Siddharth Rai

India vs Afghanistan, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 का तीसरा मुक़ाबला भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया। बारबाडोस के केनिंग्सटन ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में भारत ने पहले बल्ले से और फिर गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान को 47 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत ने अपने सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदों को और पुख्ता कर लिया है।

इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान के सामने 182 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में जसप्रीत बुमराह की कहर बरपाती गेंदबाजी के सामने अफगानिस्तान 20 ओवर में 134 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। अफगानिस्तान के लिए कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। टीम के लिए सबसे ज्यादा अजमातुल्लाह ओमरजई ने 20 गेंद पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए।

ओमरजई के अलावा गुलबदिन नईब ने 17, नजिबुल्लाह जादरान ने 19 और मोहम्मद नबी ने 14 रनों का योगदान दिया। भारत के लिए बुमराह ने चार ओवर में मात्र 7 रन देकर तीन विकेट झटके। उनके अलावा अर्शदीप सिंह ने भी तीन, कुलदीप यादव ने दो, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा ने एक – एक विकेट झटके।

इससे पहले भारत ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 181 रन बनाए थे। भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया। सूर्या ने 28 गेंद पर पांच चौके और तीन सिक्स की मदद से 53 रन बनाए। सूर्यकुमार को उनकी इस बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उनके अलावा टीम के उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने 24 गेंद पर 32 रनों की पारी खेली।

अफगानिस्तान के लिए तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी और कप्तान राशिद खान ने तीन -तीन विकेट झटके। वहीं नवीन उल हक को एक विकेट मिला। भारत अपना अगला मुक़ाबला 22 जून को बांग्लादेश से एंटिगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेलेगा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs AFG: जसप्रीत बुमराह की आग उगलती गेंदबाजी के सामने अफगानिस्तान ढेर, भारत ने 47 रनों के बड़े अंतर से हराया

ट्रेंडिंग वीडियो