script IND vs ENG: इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट के बीच बड़ा झटका, चोट के कारण मैदान से बाहर हुआ ये मैच विनर | joe root sustained an external blow to his right little finger attempting a slip catch of ind vs eng day 3 | Patrika News

IND vs ENG: इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट के बीच बड़ा झटका, चोट के कारण मैदान से बाहर हुआ ये मैच विनर

locationनई दिल्लीPublished: Feb 04, 2024 02:23:18 pm

Submitted by:

lokesh verma

IND vs ENG 2nd Test: भारत बनाम इंग्‍लैंड के बीच विशाखापट्टनम के तीसरे दिन स्लिप में फील्डिंग के दौरान जो रूट के दाहिने हाथ की छोटी उंगली पर चोट के कारण मैदान से बाहर हो गए हैं। मेडिल टीम आईसपैक लगाकर अब उन्हें मैच फिट करने के प्रयास में जुटी हुई है।

joi_root.jpg
IND vs ENG 2nd Test: भारत बनाम इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम टेस्‍ट के तीसरे दिन मेहमान टीम के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। इंग्लिश टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी जो रूट चोटिल हो गए हैं। उन्‍हें चोट के कारण मैदान छोड़ना पड़ा है। जो रूट को तीसरे स्लिप में फील्डिंग के दौरान कैच पकड़ते समय दाएं हाथ की छोटी उंगली में चोट लग गई, जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर होना पड़ा। इंग्लैंड की मेडिकल टीम आईसपैक लगाकर अब उन्हें मैच फिट बनाने के प्रयास में जुटी है। हालांकि यह बताना मुश्किल है कि जो रूट कब तक मैदान से बाहर रहेंगे।

जो रूट की चोट ने इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया है। क्‍योंकि जब तक वह मैदान से बाहर रहेंगे, तब तक इंग्लिश टीम गेंदबाजी में उनकी सेवाएं नहीं ले सकेगी। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने पुष्टि की है कि स्लिप कैच के प्रयास में जो रूट की छोटी उंगली पर चोट लगी है। इंग्लैंड की मेडिकल टीम फिलहाल उनका इलाज कर रही है। वह मैदान पर कब तक वापसी करेंगे, इसकी कोई जानकारी नहीं है।

जो रूट ने हैदराबाद टेस्ट में निभाई थी महत्‍वपूर्ण भूमिका

बता दें कि जो रूट ने हैदराबाद टेस्ट में इंग्लैंड की जीत में महत्‍वपूर्ण भूमिका अदा की थी। वहीं, मौजूदा दूसरे टेस्ट में भी कप्तान बेन स्‍टोक्‍स ने उन पर भरोसा जताते हुए दोनों पारियों में जेम्स एंडरसन के साथ गेंदबाजी की शुरुआत की थी। वह बात अलग है कि उन्‍हें विशाखापट्टनम में एक भी विकेट नहीं मिल सका है। पहली पारी में रूट ने 14 ओवर में 71 रन खर्च किए तो वहीं दूसरी पारी में सिर्फ 2 ही ओवर गेंदबाजी की है।

ट्रेंडिंग वीडियो