scriptएक पारी में 17 छक्के मारने वाला बल्लेबाज, जिसने अश्विन, चहल- बोल्ट को पानी पिला दिया | Patrika News
क्रिकेट

एक पारी में 17 छक्के मारने वाला बल्लेबाज, जिसने अश्विन, चहल- बोल्ट को पानी पिला दिया

Prabhsimran singh IPL 2023 : इंडियन प्रीमियर लीग के हर सीजन में एक न एक नया सितारा जरूर उभरता है। इस साल भी ऐसा ही एक सितारे ने उम्मीद की हवा दी है, जिनका नाम प्रभसिमरन सिंह है, जो अभी पंजाब किंग्स के लिए खेल रहे हैं और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए मुकाबले में अपना टैलेंट दिखाया है।

Apr 06, 2023 / 12:35 pm

Paritosh Shahi

prabhsimran_singh.jpg

एक पारी में 17 छक्के मारने वाला बल्लेबाज

Prabhsimran singh IPL 2023 : प्रभसिमरन सिंह आईपीएल 2010 का एक ऐसा नाम जिसने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए मुकाबले में ऐसी पारी खेली की सभी का ध्यान उनके आक्रामक अंदाज की ओर आकर्षित हो गया। पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन और प्रभसिमरन सिंह बैटिंग करने उतरे। शिखर धवन को बैकसीट पर बैठा लकर प्रभसिमरन ने 28 गेंदों में ताबड़तोड़ 50 रन जड़ दिए। एक समय जब प्रभसिमरन 50 रन पर थे, तब कप्तान धवन 20 के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाए थे। पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाला यह वाले खिलाड़ी ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकता है। क्योंकि अपनी पुरानी टीम के लिए प्रभसिमरन विकेटकीपिंग भी कर चुके हैं। आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में जब पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को बेचा तो क्रिकेट विशेषज्ञों ने कई तरह के सवाल खड़े किए की टीम के लिए ओपन कौन करेगा? फिर खबर आई कि जॉनी बेयरस्टो भी इस सीजन हिस्सा नहीं ले पाएंगे। बस यही से इस 22 वर्षीय बल्लेबाज के लिए मौका बना। पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 23 रन की तेज पारी खेलने के बाद उन्होंने साबित कर दिया था कि उनमें क्या टैलेंट है और क्या कर सकते हैं।


U- 23 टूर्नामेंट में 298 की पारी खेली

आठ साल की उम्र में हीं प्रभसिमरन सिंह ने क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था उन्होंने अलग-अलग एज ग्रुप में पंजाब के लिए बहुत सारे रन बनाए, लेकिन उन्हें इंडिया अंडर-19 टीम की कॉल के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ा| जब उन्होंने पंजाब अंडर- 23 जिला टूर्नामेंट में एक ही पारी में 298 रन जड़ दिए तब फिर से चयनकर्ता की नजर उन पर पड़ी और अंडर-19 एशिया कप के लिए टीम में चुन लिए गए।

एक मैच में 17 छक्के मारकर सुर्ख़ियों में छाए

आईपीएल 2023 की जब तैयारी चल रही थी तब प्रभसिमरन सिंह ने एक मैच में शानदार बल्लेबाजी की| डीवाई पाटील T20 कप में यह बल्लेबाज सीएजी के लिए खेल रहे थे, इनकम टैक्स के खिलाफ इन्होंने बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 55 गेंद में 161 रन जड़ दिए| जिसमें 17 छक्के शामिल थे| इस पारी की मदद से उनकी टीम ने 20 ओवर में स्कोरबोर्ड पर 267 रन चढ़ा दिए|

यह भी पढ़ें

राजस्थान ने गुवाहाटी को क्यों बनाया अपना दूसरा होम ग्राउंड, वजह जानकर करेंगे सलाम

प्रभसिमरन सिंह के T20 कैरियर की अगर बात करें तो अब तक इन्होंने 41 पारियों में लगभग 37 की सम्मानजनक औसत से 1179 रन बनाए हैं| इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट लगभग 145 का रहा है। जिस प्रकार से अभी यह बल्लेबाज ट्रेंट बौल्ट, आर अश्विन, यजुवेंद्र चहल जैसे दिग्गज गेंदबाजों के पसीने छुड़ा रहा है| उसे देख कर ऐसा लगता है कि यह सीजन इन्हीं के नाम रहेगा और इनकी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण पंजाब किंग्स को मयंक अग्रवाल की कमी बिल्कुल नहीं खलेगी|

यह भी पढ़ें

IPL 2023 : 2.8 करोड़ में KKR ने खरीदा शानदार बल्लेबाज, शाकिब की जगह खेलेगा


Home / Sports / Cricket News / एक पारी में 17 छक्के मारने वाला बल्लेबाज, जिसने अश्विन, चहल- बोल्ट को पानी पिला दिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो